जालंधर [शाम सहगल]।  शादी पर भले ही कितना खर्च क्यों न किया जाए, डोली रवाना करते समय दोनों परिवारों की नजर डोली वाली कार पर रहती है। तभी तो इसे फूलों के साथ विशेष रूप से सजाया जाता है। पंजाबियों की बात की जाए तो उनके शौक लिमोजिन और हैलीकॉप्टर पर दुल्हन को ले जाने के भी रहे हैं। लेकिन, शहर के राजा गार्डन में रविवार को शादी संपन्न हुई तो डोली वाली कार का इंतजार कर रहे बारातियों व लड़की पक्ष वाले यह देख कर हैरान रह गए कि दुल्हा किसी कार या जीप नहीं, बल्कि फूलों से सजा हुआ ट्रैक्टर लेकर पहुंच गया।

दरअसल, न्यू हरबंस नगर की रहने वाली जैस्मीन ने शादी से पहले ही अपने होने वाले पति अजय से इसकी इच्छा जताई थी। खेतों में मिट्टी के बीच सोना उगलने की ताकत रखने वाले ट्रैक्टर पर डोली लेकर जाने की इच्छा जाहिर करते ही अजय ने भी पहले से मन बना लिया था, कि वह डोली ट्रैक्टर पर ही लेकर जाएंगे। दिन में संपन्न हुई शादी में तमाम रस्में पूरी होने के बाद अपने निवास स्थान न्यू हरबंस नगर से जैस्मीन की डोली रवाना की गई। जो वर पक्ष के राजा गार्डन स्थित निवास स्थान पर पहुुंची। खास बात यह रही कि डोली के मार्ग में लोग मोबाइल में वीडियो बनाते रहे व कईयों ने सेल्फी भी ली।

शादी को यादगार बनाना चाहती थीं जैस्मीन

जैस्मीन फैशन डिजाइनर हैं और अजय बहरीन में ट्रांसपोर्ट कारोबार से जुड़े हैं। जैस्मीन बताती है कि वह इस शादी को यादगार बनाना चाहती थी। इसके साथ ही पंजाब व पंजाबी सभ्याचार का टच भी देना उसकी इच्छा थी। इस कारण उन्होंने डोली की रस्म को ही पारंपरिक बनाने का फैसला किया। जिसे बातों-बातों में अजय के साथ शेयर भी किया। जिसे पूरा करके अजय ने उन्हें सरप्राइज दिया है।

 

 

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Pankaj Dwivedi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!