Move to Jagran APP

Farmers Protest: लखीमपुर घटना के विरोध में डीसी आफिस पर किसानों का धरना, कचहरी का रास्ता बंद

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में किसानों की मौत के विरोध में किसानों ने सुबह से ही डीसी आफिस के बाहर जमावड़ा शुरू कर दिया है। यहां धरना प्रदर्शन की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। किसानों ने धरना देने के लिए सड़क पर टेंट लगा दिए हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Mon, 04 Oct 2021 10:54 AM (IST)Updated: Mon, 04 Oct 2021 01:26 PM (IST)
Farmers Protest: लखीमपुर घटना के विरोध में डीसी आफिस पर किसानों का धरना, कचहरी का रास्ता बंद
जालंधर डीसी कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे किसान व डीसी गेट पर तैनात पुलिस मुलाजिम।

जागरण संवाददाता, जालंधर। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर जिले में 8 किसानों की मौत से गुस्साए किसानों ने डीसी आफिस को घेरने की घोषणा कर दी है। किसानों ने सुबह से ही डीसी आफिस के बाहर जमावड़ा शुरू कर दिया है। यहां किसानों ने टेंट लगाकर धरना शुरू किया है। वे डीसी आफिस के अंदर तक पहुंच गए हैं। प्रदर्शन के चलते कचहरी रोड के एक हिस्से को पूरी तरह बंद कर दिया गया है। ऐसे में सड़क जाम होने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। डीसी ऑफिस से सटी मुख्य रोड पर भयंकर जाम लगने से वाहन चालक परेशान हैं।  

loksabha election banner

पूर्व विधायक मनोरंजन कालिया का घर भी घेरेंगे किसान

उधर, पूर्व विधायक मनोरंजन कालिया के घर के आसपास का इलाका भी किसानों के धरने के कारण बंद कर दिया गया है। सड़कों पर बैरिकेड्स लगा दिए गए हैं। ट्रैफिक डायवर्ट होने की वजह से सुबह से ही जाम लगना शुरू हो गया है।

जालंधर में डीसी आफिस से सटी मुखय रोड पर किसानों के धरने के कारण लगा जाम।

भारतीय किसान यूनियन राजेवाल यूथ प्रधान अमनजोत सिंह ने कहा कि देर रात संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से लखीमपुर में हुए हादसे के विरोध में सोमवार को जिला स्तर पर धरने प्रदर्शन करने के आदेश जारी किए गए थे। इसके तहत डीसी ऑफिस के बाहर थाना प्रदर्शन किया जाएगा।

धरना प्रदर्शन के दौरान जालंधर में डीसी आफिस के अंदर  पहुंचे किसान।

डीसी आफिस में पसरा सन्नाटा

डीसी आफिस में काम करने वाले मुलाजिमों और जिला प्रशासनिक परिसर में काम करवाने आने वाले लोगों भी परेशानी झेलनी पड़ रही है। यही कारण है कि किसानों के प्रदर्शन के साथ ही डीसी आफिस में भी सन्नाटा फैल गया है। मौके पर इक्का-दुक्का लोग ही नजर आ रहे हैं।  

किसानों के धरना-प्रदर्शन के बाद डीसी आफिस में सन्नाटा पसर गया है।

भारी पुलिस बल तैनात

पुलिस ने सुरक्षा को लेकर डीसी ऑफिस के एक गेट को बंद कर दिया और दूसरे गेट पर पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। धरने की अगुवाई कर रहे भारतीय किसान यूनियन (राजेवाल) के प्रवक्ता कश्मीर सिंह जंडियाला और यूथ प्रधान अमरजोत सिंह ने कहा कि लखीमपुर खीरी में हुए हादसे के विरोध में जिला स्तरीय धरना दिया जा रहा है। किसानों ने मामले को लेकर खासी चिंता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि धरना दोपहर 1 बजे तक चलेगा और डिप्टी कमिश्नर को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

यह भी पढ़ें - Punjab Farmers Violence: बटाला में किसानों का बवाल, विधायक बलविंदर लाडी पर पत्थर और बर्तन फेंके, लात मारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.