जालंधर, जेएनएन। मां चिंतपूर्णी में आस्था व श्रद्धा रखने वाले शहर के एक श्रद्धालु ने मंदिर के प्रवेशद्वार की चांदी से सजावट की है। कारोबारी रमेश अग्रवाल ने 10 किलोग्राम 735 ग्राम की चांदी की प्लेट प्रवेशद्वार की चौखट व दरवाजे पर लगाई हैं। सजावट का काम रविवार देर रात कारीगरों ने संपन्न किया।

जीटी रोड जालंधर में रहने वाले रमेश अग्रवाल ने मंदिर के मुख्यद्वार में चांदी से नक्काशी करवाई है। चौखट पर पहले सोने की परत चढ़ी थी लेकिन अब प्रवेशद्वार के चारों तरफ चांदी की प्लेट ही लगाई गई है। रमेश की जालंधर में ही कपड़े की दुकान है। अग्रवाल परिवार इससे पहले भी मां चिंतपूर्णी के दरबार की दीवारों पर गोल्ड प्लेटिंग करवा चुके हैं। उन्होंने बताया कि वह और उनके परिवार के सदस्य आमदनी में से बचत करते हैं और उसे मां चिंतपूर्णी के दरबार पर खर्च करते हैं। इसके बाद भी वह पैसा एकत्रित करके मंदिर की अन्य दीवारों पर चांदी का काम करवाएंगे। अग्रवाल परिवार ने मां के दरबार में जो चांदी की सजावट करवाई है उसकी बाजार में कीमत करीब साढ़े पांच लाख रुपये है।

 

मंदिर न्यास के सहायक अभियंता राजकुमार जसवाल ने बताया कि पंजाब के एक श्रद्धालु ने मुख्यप्रवेश द्वार पर चांदी की सजावट करने की अनुमति मांगी थी। न्यास से इजाजत मिलने के बाद यह कार्य रविवार को संपूर्ण हो गया।

 

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Pankaj Dwivedi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!