जालंधर, जेएनएन। शिक्षा विभाग की तरफ से किए जा रहे प्रोजेक्टों का जायजा लेने के लिए उप जिला शिक्षा अधिकारी राजीव जोशी ने सरकारी स्कूलों निरीक्षण किया और चल रही दाखिला मुहिम की स्थिति की जांच की।उन्होंने सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल, नेहरू गार्डन, सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल, आदर्श नगर और लाडोवाली रोड के स्कूलों में विजिट की।

इस दौरान उन्होंने पहले ईच वन ब्रिंग वन के तहत सरकारी स्कूलों में दाखिले की प्रोग्रेस की जानकारी ली। उन्होंने प्रबंधों पर संतुष्टि जाहिर की और शिक्षकों को और दाखिले बढ़ाने के लिए प्रेरित किया। अभिभावकों से भी बातचीत कर सरकारी स्कूलों की स्थिति व पढ़ाई संबंधी राय जानी। उन्होंने अभिभावकों को सरकारी स्कूलों में मिलने वाली सुविधाओं जैसे कि ऑनलाइन क्लासें, निःशुल्क किताबें, वर्दियां, प्रोजेक्टर्स के जरिये पढ़ाई सहित मेधावी विद्यार्थियों को मिलने वाली स्कालरशिप, प्रतियोगी परीक्षाओं व उनकी निःशुल्क कोचिंग, रेजिडेंशियल मेरिटोरियस स्कूल में निःशुल्क दाखिला आदि के बारे में जानकारी दी।

कोविड से बचने के लिए शिक्षकों और अभिभावकों को जागरूक किया

डिप्टी डीईओ राजीव जोशी ने शिक्षकों के साथ-साथ विद्यार्थियों और अभिभावकों को कोविड-19 संक्रमण से बचने के लिए सावधानियों का ध्यान रखने के लिए जागरूक किया ताकि सभी मिलकर कोविड-19 के खिलाफ छिड़ी जंग में जीत हासिल कर सकें।

यह भी पढ़ें - पंजाब में कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, 20 फीसद तनख्वाह बढ़ने की उम्मीद, खजाने पर 3500 करोड़ का बोझ

यह भी पढ़ें- पंजाब में चुनावी टिकट का लालच, फर्जी 'पीके' के शिकंजे में कांग्रेस के तीन पूर्व मंत्री; जानें पूरा मामला