Move to Jagran APP

जालंधर में डीसी ऑफिस को जाती सड़क पर गड्ढे ही गड्ढे, बाकी शहर का भी बुरा हाल

जालंधर शहर स्थित तहसील कांप्लेक्स में डीसी ऑफिस सहित कई बड़े सरकारी ऑफिस हैं। यहां रोजाना आने वाले हजारों लोगों को खराब सड़कों से दो-चार होना पड़ता है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Thu, 17 Sep 2020 02:19 PM (IST)Updated: Thu, 17 Sep 2020 02:19 PM (IST)
जालंधर में डीसी ऑफिस को जाती सड़क पर गड्ढे ही गड्ढे, बाकी शहर का भी बुरा हाल
जालंधर में डीसी ऑफिस को जाती सड़क पर गड्ढे ही गड्ढे, बाकी शहर का भी बुरा हाल

जालंधर [शाम सहगल]। महानगर में सड़कों की खराब हालत का अंदाजा तहसील कांप्लेक्स की ओर जाकर सहज ही लगाया जा सकता है। यहां डिप्टी कमिश्नर ऑफिस लेकर रोजगार आफिस, जिला लोक भलाई ऑफिस, पुलिस कमिश्नर ऑफिस से लेकर सेवा केंद्र सहित लोगों से जुड़े तमाम सरकारी कार्यालय मौजूद हैं। इनमें जिले भर से रोजाना हजारों लोग अपने काम करवाने आते हैं। उन्हें रोजाना खस्ताहाल सड़कों से होकर गुजरना पड़ता है। तहसील कांप्लेक्स के गेट नंबर 4 में प्रवेश करते समय अगर सावधानी नहीं बरती तो दुर्घटना होना तय है। कारण, यहां पर गेट के बाहर बनाए गए रैंप से अंदर प्रवेश करते ही बड़े-बड़े गड्डों का सामना करना पड़ता है। इसी जगह पर साइकिल स्टैंड की पर्ची काटे जाने के कारण लोगों को न चाहकर भी यहां रूकना पड़ता है। यहां कई बार दुर्घटनाएं घट चुकी हैं।

prime article banner

पैचवर्क का काम भी नहीं करवाया

तहसील कांप्लेक्स में खस्ता हालत सड़कों का निर्माण तो दूर की बात कभी पैचवर्क भी नहीं करवाया गया है। यहीं कारण है कि समय के साथ-साथ गड्ढों का आकार बढ़ रहा है। सड़क पर से पैदल गुजरना भी खतरे से खाली नहीं है।

बारिश में बढ़ जाती है परेशानी

खस्ता हालत सड़कें व उनमें पड़े गड्ढों के कारण बारिश के दिनों में स्थिति बद से बदतर हो जाती है। कारण, मामूली बारिश से भी पानी इन गड्ढों में भर जाता है। इस दौरान यहां से गुजर रहे वाहनों के कारण गंदा पानी उछलकर लोगों पर गिरता है। सीवरेज जाम के कारण कई बार तो तहसील कांप्लेक्स का पानी बाहर सड़कों तक चला जाता है।

डीसी को गंभीरता दिखानी चाहिए

तहसील कांप्लेक्स में ड्राइविंग लाइसेंस का काम करवाने आए जसपाल सिंह बताते है कि खस्ता हालत सड़कों के कारण जनता ही नहीं अधिकारी भी परेशानी झेलते होंगे। ऐसे में डीसी को इस समस्या को गंभीरता के साथ लेना चाहिए। यहीं से शहर के विकास की तस्वीर को देखा जा सकता है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.