Move to Jagran APP

रंग लाया दैनिक जागरण का अभियान, DCP नरेश डोगरा ने खुद वाहनों पर लगाए रिफ्लेक्टर Jalandhar News

डीसीपी नरेश डोगरा ने बताया कि गड्ढों की वजह से काफी दुर्घटनाएं होती हैं। इन्हें भरने का काम नगर निगम का है। जल्द ही ट्रैफिक पुलिस निगम अधिकारियों से संपर्क करेगी।

By Vikas KumarEdited By: Published: Wed, 27 Nov 2019 08:32 AM (IST)Updated: Wed, 27 Nov 2019 08:32 AM (IST)
रंग लाया दैनिक जागरण का अभियान, DCP नरेश डोगरा ने खुद वाहनों पर लगाए रिफ्लेक्टर Jalandhar News
रंग लाया दैनिक जागरण का अभियान, DCP नरेश डोगरा ने खुद वाहनों पर लगाए रिफ्लेक्टर Jalandhar News

जालंधर [सुक्रांत]। 'आपणी नहीं तां दूजेयां बारे ही सोचो, हेलमेट पाओ ते रिफ्लेक्टर लगाओ' यह बात डीसीपी नरेश डोगरा ने बीएमसी चौक पर बिना रिफ्लेक्टर लगे वाहन चला रहे व बिना हेलमेट पहने दोपहिया वाहन चला रहे लोगों से कही। डीसीपी डोगरा ने लोगों से अपील की कि चालान से बचने के लिए नहीं, बल्कि सुरक्षा के लिए हेलमेट पहनें।

loksabha election banner

बीते छह दिनों से दैनिक जागरण ने लोगों को जागरूक करने के लिए धुंध, अव्यवस्थाओं और ट्रैफिक नियमों को लेकर अभियान चलाया हुआ था। दैनिक जागरण का यह अभियान रंग लाया और डीसीपी ट्रैफिक नरेश डोगरा, एडीसीपी ट्रैफिक गगनेश कुमार, एसीपी ट्रैफिक हरविंदर सिंह भल्ला ने टीम के साथ लोगों को जागरूक करने के लिए बीएमसी चौक पर नाका लगाया। इस दौरान उन्होंने वहां से निकल रहे ऑटो व अन्य वाहनों को रोक कर उनपर रिफ्लेक्टर लगाए। डीसीपी, एडीसीपी और एसीपी सहित ट्रैफिक एजुकेशन सेल के इंचार्ज शमशेर ङ्क्षसह ने करीब सौ वाहनों पर रिफ्लेक्टर लगाए।

हजारां खर्च के बाइक लेया, कुझ सौ खर्च के हेलमेट वी लै लओ

लोगों को जागरूक करने के लिए सड़क पर उतरे डीसीपी नरेश डोगरा ने बिना हेलमेट पहने दोपहिया वाहन चला रहे चालकों को रोक कर उनका चालान काटने की जगह गुलाब का फूल देकर हेलमेट पहनने के लिए कहा। इस दौरान वे सभी से कहते नजर आए हजारां खर्च के बाइक लेया, कुझ सौ खर्च के हेलमेट वी लै लओ। मौके पर मौजूद महिला ट्रैफिक कर्मियों ने महिलाओं को भी हेलमेट पहनने के लिए जागरूक किया।

वाहन चालकों ने खुद ही मांग लिए रिफ्लेक्टर

पुलिस जब वाहनों पर रिफ्लेक्टर लगा रही थी तो कई वाहन चालकों ने अपने दूसरे वाहनों के लिए भी रिफ्लेक्टर मांग लिए। एक ऑटो में बैठे लोग खुद ही बाहर आए और कहा कि उनके घर पर भी वाहन खड़े हैं, रिफ्लेक्टर उन पर लगाएंगे। ऐसे में डीसीपी नरेश डोगरा ने उनकी पीठ थपथपाई और खुद रिफ्लेक्टर दिए।

गड्ढे भरवाने के लिए निगम से बात करेगी पुलिस

डीसीपी नरेश डोगरा ने बताया कि गड्ढों की वजह से काफी दुर्घटनाएं होती हैं। इन्हें भरने का काम नगर निगम का है। जल्द ही ट्रैफिक पुलिस निगम अधिकारियों से संपर्क करेगी और उनको इस समस्या को जल्द दूर करने के लिए कहेगी। ट्रैफिक पुलिस वाहनों पर रिफ्लेक्टर लगाने के लिए लोगों को प्रेरित करती रहेगी और खुद ही वाहनों पर रिफ्लेक्टर लगाने का काम जारी रखेगी।

बेसहारा पशुओं के गले में रिफ्लेक्टर बेल्ट लगाएगी एनिमल प्रोटेक्शन फाउंडेशन

दैनिक जागरण के अभियान से प्रेरित होकर एनिमल प्रोटेक्शन फाउंडेशन ने सड़कों पर घूमने वाले पशुओं के गले में रिफ्लेक्टर बेल्ट लगाने का फैसला लिया है। फाउंडेशन के प्रधान युवी ने बताया कि हाईवे पर होने वाली कई दुर्घटनाएं वहां घूमने वाले पशुओं की वजह से होती हैं। लोग धुंध में या रात के अंधेरे में सड़कों पर घूमने वाले पशुओं को नहीं देख पाते जिससे दुर्घटना हो जाती है। ऐसे में उनकी फाउंडेशन करीब 500 रिफ्लेक्टर बेल्ट पशुओं के गले में लगाएगी। उन्होंने बताया कि विशाल लूथरा ने उनकी संस्था को इस काम में सहयोग किया है। उन्होंने अन्य लोगों से भी सहयोग की अपील की।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.