Move to Jagran APP

बड़ी खुशखबरी, जालंधर में डीसी ने रखा टांडा क्रॉसिंग पर रेलवे अंडर ब्रिज का प्रस्ताव, मिलेगी जाम से मुक्ति

टांडा क्रासिंग व्यस्त अमृतसर -दिल्ली रेल मार्ग पर पड़ती है। डिप्टी कमिश्नर थोरी ने कहा कि आरयूबी की सैद्धांतिक मंजूरी के लिए जनरल अरेंजमेंट ड्राइंग भी डीआरएम फिरोजपुर को भेजी गई है। आरयूबी बनने से लाखों लोगों को सुविधा मिलेगी।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 05:35 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 05:35 PM (IST)
बड़ी खुशखबरी, जालंधर में डीसी ने रखा टांडा क्रॉसिंग पर रेलवे अंडर ब्रिज का प्रस्ताव, मिलेगी जाम से मुक्ति
जालंधर के डीसी घनश्याम थोरी ने टांडा क्रांसिंग पर आरयूबी बनाने के लिए प्रस्ताव रेलवे को भेजा है। (फाइल फोटो)

जालंधर, जेएनएन। शहर वासियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। सबकुछ ठीक रहा तो जल्द उन्हें टांडा रेलवे क्रासिंग पर लगने वाले ट्रैफिक जाम से मुक्ति मिल जाएगी। डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने नार्दर्न रेलवे को टांडा क्रासिंग पर रेलवे अंडर ब्रिज (आरयूबी) बनाने का प्रस्ताव भेजा है। टांडा क्रासिंग व्यस्त अमृतसर -दिल्ली रेल मार्ग पर पड़ती है। डिप्टी कमिश्नर थोरी ने कहा कि आरयूबी की सैद्धांतिक मंजूरी के लिए जनरल अरेंजमेंट ड्राइंग भी डीआरएम फिरोजपुर को भेजी गई है। आरयूबी बनने से लाखों लोगों को सुविधा मिलेगी।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें - जालंधर में खुद को आग लगाने वाले दीपक की मौत, प्रेमिका व उसके माता-पिता पर केस

डिप्टी कमिश्नर थोरी ने वीरवार को वरिष्ठ आधिकारियों के साथ साइट का दौरा किया। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) और रेलवे ने आरयूबी के निर्माण के लिए संभावित रिपोर्ट दे दी है। इनके अनुसार 350 मीटर लंबा और 5.0 मीटर चौड़ा आरयूबी बनाया जा सकता है, जिसके लिए अपेक्षित जमीन और बुनियादी ढांचा भी उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि आरयूबी के अलावा क्रासिंग के दोनों तरफ सर्विस लेन का प्रस्ताव भी रखा गया है। पीडबल्यूडी की सर्वेक्षण रिपोर्ट के बाद जालंधर रेलवे के आधिकारियों की टीम ने भी जांच के बाद हरी झंडी दे दी है।

बार-बार क्रासिंग बंद होने से लगता है जाम

डीसी ने कहा कि यह रेलवे क्रॉसिंग ट्रेनें के अवागमन के कारण ज्यादातर बंद रहती है, जिस कारण यहां अक्सर ट्रैफिक जाम लगता है। कई बार क्रासिंग आधे घंट के लिए बंद रहती है, जिस के साथ लोगों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ता है। थोरी ने कहा कि शहरवासी पिछले कुछ सालों से यहां आरयूबी बनाने की मांग कर रहे थे।

लद्देवाली रेलवे क्रासिंग पर बनेगा आरओबी

इस दौरान घनश्याम थोरी ने लद्देवाली रेलवे क्रासिंग में बिजली के खंभों और तारों को तबदील करने के काम की भी निगरानी की। बता दें कि लोक निर्माण विभाग के मंत्री विजय इंदर सिंगला ने गत 29 दिसंबर को 23.50 करोड़ की लागत वाले लद्देवाली रेलवे ओवर ब्रिज (आरओबी) का नींवपत्थर रखा था। उन्होंने आरओबी का निर्माण कार्य जल्द शुरू करने के निर्देश दिए  इस अवसर पर एसडीएम डा. जय इंद्र सिंह, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी इंजीनियर (बीऔरआर) भागविंदर सिंह तुली, नायब तहसीलदार विजय कुमार, एसडीओ विशाल कुमार, सहायक इंजीनियर राहुल और कई मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.