Move to Jagran APP

जालंधर की डीएवी यूनिवर्सिटी में कानूनी साक्षरता पर करवाया वेबिनार, छात्रों को अधिकारों के प्रति किया जागरूक

जालंधर की डीएवी यूनिवर्सिटी के स्कूल आफ ला एंड लीगल स्ट्डीज की तरफ से कानूनी साक्षरता पर एक वेबिनार का आयोजन करवाया गया। इस वेबिनार के दौरान रिसोर्स पर्सन जुपिंदर सिंह ने छात्रों को उनके कानूनों अधिकारों के प्रति जागरूक किया गया।

By Rohit KumarEdited By: Published: Wed, 07 Apr 2021 02:08 PM (IST)Updated: Wed, 07 Apr 2021 02:08 PM (IST)
जालंधर की डीएवी यूनिवर्सिटी में कानूनी साक्षरता पर करवाया वेबिनार, छात्रों को अधिकारों के प्रति किया जागरूक
डीएवी यूनिवर्सिटी के स्कूल आफ ला एंड लीगल स्ट्डीज ने कानूनी साक्षरता पर एक वेबिनार का आयोजन किया।

जालंधर, जेएनएन। डीएवी यूनिवर्सिटी के स्कूल आफ ला एंड लीगल स्ट्डीज की तरफ से कानूनी साक्षरता पर एक वेबिनार का आयोजन करवाया गया। इस वेबिनार का विषय सच्चे लोकतंत्र के लिए आधारशिला का आयोजन था। वेबिनर के रिसोर्स पर्सन जुपिंदर सिंह सीजेएम- कम- सचिव जिला कानूनी सेवा प्राधिकरण थे। उन्होंने कहा कि आज समय है कि लोगों को पहले अपने अधिकारों के प्रति जागरूक करना चाहिए। तभी वे अपने हक की लड़ाई को लड़ सकते हैं। उन्होंने लोगों को उनके अधिकारों व कर्तव्यों के साथ-साथ परेशानियों के निपटारे के बारे में जागरूकता किया।

loksabha election banner

जुपिंदर सिंह ने सलाह दी कि लोगों को उनकी बेहतरी के लिए उपलब्ध प्रक्रियाओं और नीतियों से अवगत कराया जाना चाहिए। उन्होंने महिलाओं को कानूनी न्याय सुनिश्चित करने के साथ- साथ न्याय वितरण प्रणाली में मध्यस्थता और सुलह के उपयोग से संबंधित मुद्दों के व्यावहारिक पहलुओं पर प्रकाश डाला। वेबिनार के आरंभ में जुपिंदर सिंह का स्वागत यूनिवर्सिटी के कार्यवाहक वाइस चांसलर डा. जसबीर ऋषि ने किया। डा. कमलजीत कौर डीन स्कूल आफ ला एंड लीगल स्टडीज ने वेबिनार की डिटेल्स के बारे में बताया।

कार्यवाहक डीन एकेडमिक्स डा. आरके सेठ ने रिसोर्सपर्सन का परिचय करवाया। डा. केएन कौल कार्यवाहक रजिस्ट्रार ने छात्रों के साथ सभी गणमान्य व्यक्तियों और अन्य फैकेल्टी मेंबर्स का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि इस तरह के प्रोग्रामों के जरिये ही एक्सपर्ट्स से विद्यार्थियों और फैकेल्टी व शिक्षकों को रूबरू होने का अवसर मिलता है। जिससे सभी के ज्ञान का दायरा तो बढ़ता ही है और अधिकारों के प्रति जागृति भी आती है। अपने वे इसी ज्ञान की बदौलत ही जागरूकता की लहर को आगे बढ़ाते हुए उसका लाभ दूसरों तक पहुंचाया जाता हैं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.