Move to Jagran APP

Jalandhar Coronavirus Update: जालंधर में काेराेना वायरस के 103 नए केस, तीन लोगों की माैत

Jalandhar Coronavirus Update डीसी ने सेहत विभाग के अधिकारियों को रोजाना छह हजार लोगों के सैंपलों की जांच करने के आदेश दिए थे। इसके बावजूद सैंपलों की संख्या बढऩे की बजाय कम होने लगी है। इन हालात में जिले में छिपे कोरोना वायरस कैरियर्स को ढूंढऩा मुश्किल होगा।

By Vipin KumarEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 08:58 AM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 04:38 PM (IST)
Jalandhar Coronavirus Update:  जालंधर में काेराेना वायरस के 103 नए केस, तीन लोगों की माैत
सोमवार को कोरोना ने 183 लोगों को गिरफ्त में लिया। (सांकेतिक तस्वीर)

जालंधर, जेएनएन। कोरोना की दूसरी लहर से मरीजों व मरने वालों की संख्या बढऩे लगी है। शहर में मंगलवार को कोरोना ने 107 लोगों को गिरफ्त में लिया और तीन लोगों की मौत हो गई। इसी के साथ जिले में कुल मरीजों की संख्या 17177 पहुंच गई। मरने वालों की कुल संख्या 538 तक पहुंच गई। इसके साथ ही 72 मरीजों को सरकारी व गैर सरकारी अस्पतालों से छुट्टी दे कर घर भेजा गया है।

loksabha election banner

पंजाब हेल्थ सिस्टम कारपोरेशन की एमडी तनु कश्यप तथा डीसी घनश्याम थोरी के कोरोना जांच के लिए सैंपलों की संख्या बढ़ाने के आदेशों के बावजूद सैंपलों की संख्या कम होने लगी है। सोमवार को केवल 1410 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए।

इससे पहले सोमवार को कोरोना ने 183 लोगों को गिरफ्त में लिया। इनमें 12 मरीज अन्य जिलों के शामिल हैं। दो मरीजों की कोरोना से मौत हो गई। 100 मरीजों को सरकारी व गैर सरकारी अस्पतालों से छुट्टी देकर घर के लिए रवाना किया गया। पिछले सप्ताह पंजाब हेल्थ सिस्टम कारपोरेशन की एमडी तनु कश्यप ने सिविल अस्पताल में दौरा करने के दौरान सेहत विभाग के अधिकारियों को सैंपलों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए थे।

इसके बाद डीसी घनश्याम थोरी ने सेहत विभाग के अधिकारियों को रोजाना छह हजार लोगों के सैंपलों की जांच करने के आदेश दिए थे। इसके बावजूद सैंपलों की संख्या बढऩे की बजाय कम होने लगी है। इन हालात में जिले में छिपे कोरोना वायरस कैरियर्स को ढूंढऩा मुश्किल होगा। ये दूसरे लोगों के लिए भी खतरे की घंटी बन सकते हैं।

सेहत विभाग के अनुसार सोमवार को पुलिस कमिश्नर आफिस, दाना मंडी, निजी अस्पताल आदमपुर, सरकारी कन्या स्कूल फिल्लौर, सीआरपीएफ कैंप, चेरिटेबल अस्पताल से एक-एक, निजी क्लीनिकों के दो डाक्टर तथा सेना अस्पताल से तीन लोगों को कोरोना होने का मामला सामने आया है। 

इसके अलावा मोहिंदर सिंह कालोनी से दस, मोती बाग व मिठापुर के सात-सात, दीप नगर के पांच, नकोदर के छह, आदमपुर, जमशेर, शहीद बाबू लाभ सिंसह नगर, अर्बन एस्टेट, जीटीबी नगर से चार-चार, गांव रंधावा मसंदा, अवतार नगर, आदर्श नगर, जालंधर हाइट्स, शहीद ऊधम सिंह नगर, शहीद बाबा दीप सिंह नगर तथा माडल टाउन से तीन-तीन, टैगोर नगर, लसूड़ी मोहल्ला, करतारपुर, बंबे नगर, मिशन कंपाउंड, सेंट्रल टाउन, गोपाल नगर तथा निजात्म नगर से दो- दो मरीज कोरोना पाजिटिव मरीजों की सूची में शामिल हैं।

सैंपल लेने के लिए जिले में 85 टीमें तैनात : डा. टीपी सिंह

सेहत विभाग के नोडल अफसर डा. टीपी सिंह ने बताया कि जिले में करीब 85 टीमें सैंपल लेने के लिए तैनात की गई हैं। ज्यादातर लोग टीमों से सैंपल देने से मना कर देते हैं। कई बार टीम के सदस्यों के साथ झगड़ा भी करते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.