जागरण संवाददाता, जालंधर : टेस्ट बढऩे के साथ ही कोविड-19 पॉजिटिव मरीजों की गिनती तेजी से बढ़ती जा रही है। अाज कोरोना ने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए 312 लोगों को अपना शिकार बनाया।  राहत की खबर ये भी रही कि कुल दो सौ लोगों को कोविड केयर सेंटर से छुट्टी देकर होम आइसोलेशन के लिए रवाना किया गया।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार संक्रमितों में से पॉश इलाका मॉडल टाउन से 12, एयरफोर्स स्टेशन आदमपुर, डीएससी लाइन व केवी के 13 मुलाजिम पॉजीटिव पाए गए। वहीं, सेना अस्पताल के 17 मरीज, फिल्लौर के 12, लेदर कांप्लेक्स से छह, ग्रीन मॉडल टाउन से छह, आदर्श नगर से पांच, शाहकोट से छह, पुलिस लाइन के चार, ग्रीन फील्ड के चार, पावरग्रिड करतारपुर के तीन, फ्रेंड्स कालोनी के तीन, अवतार नगर के तीन, आदमपुर के तीन, भार्गव कैंप के तीन, रामा मंडी के तीन, कालिया कालोनी के तीन, जालंधर हाइट्स के तीन, न्यू गोबिंद नगर के तीन मरीज आए हैं।

सेहत विभाग के नोडल अधिकारी डॉ. टीपी सिंह ने बताया कि अब तक 1,32,401 सैंपल जांच के भेजे जा चुके हैं, इनमें से 1,17,626 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जिले में 2402 एक्टिव केस हैं।

सुकून भरा आंकड़ा, सात हजार से ज्यादा को मिली छुट्टी
सेहत विभाग के आंकड़ों के अनुसार जिले के विभिन्न अस्पतालों में इलाज के बाद 7970 लोगों को कोविड सेंटर से घरों में भेजा जा चुका है। इन्हें घर भेजने के बाद भी इन्हें निगरानी में रखा गया है। साथ ही उनसे सेहत विभाग के मुलाजिम संपर्क में हैं। विभाग की कोशिश है कि यह मरीज दोबारा संक्रमित न होने पाएं। इसे लेकर इन्हें सावधानियों के रूप में क्या-क्या करना है इसकी भी जानकारी विस्तार से दी जा चुकी है।

 

 

 

 

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!