Move to Jagran APP

अफवाहों से बचें, सुरक्षित है कोरोना वैक्सीन; पंजाब के 1.57 लाख सेहत कर्मियों को लगेगा इंजेक्शन

Jalandhar Corona vaccine News देश में तैयार वैक्सीन को लेकर अफवाहें उड़ने लगी हैं। नतीजतन लोग वैक्सीन को लेकर डरने लगे हैं। वहीं सेहत विभाग ने वैक्सीन को सुरक्षित बताया है और अफवाहों से बचने की सलाह दी है।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 06:38 AM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 06:38 AM (IST)
अफवाहों से बचें, सुरक्षित है कोरोना वैक्सीन; पंजाब के 1.57 लाख सेहत कर्मियों को लगेगा इंजेक्शन
पंजाब में लोहड़ी के बाद वैक्सीन आने की संभावना है।

जालंधर, जेएनएन। कोरोना को मात देने के लिए देश में तैयार वैक्सीन को लेकर अफवाहें उड़ने लगी हैं। नतीजतन लोग वैक्सीन को लेकर डरने लगे हैं। वहीं सेहत विभाग ने वैक्सीन को सुरक्षित बताया है और अफवाहों से बचने की सलाह दी है। विभाग ने अफवाहें फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करवाने की भी बात कही है।

loksabha election banner

वैक्सीन आने से पहले ही इसे लगवाने तथा साइड इफेक्ट को लेकर लोग डरने लगे हैं। लोगों में वैक्सीन लगवाने के बाद कई तरह की समस्याएं होने की अफवाहें फैल रही हैं। सेहत विभाग के नोडल अफसर डा. राजेश भास्कर ने वैक्सीन को लेकर तमाम अफवाहों को बेबुनियाद बताया है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन लगवाने वाले एक लाख में से एक व्यक्ति को हल्का बुखार हो सकता है। इसके अलावा मन मचलना तथा टीके लगने वाली जगह पर हल्का दर्द हो सकता है। केंद्र सरकार ने तमाम ट्रायल होने के बाद इसे हरी झंडी दी है। पहले चरण में राज्य के 1.57 लाख सेहत कर्मियों को कोरोना वैक्सीन लगाने का लक्ष्य है। लोहड़ी के बाद वैक्सीन आने की संभावना है।

-------------

यह भी पढ़ेंः कोरोना से हालात सामान्य होने की प्रार्थना कर विद्यार्थी परीक्षा में बैठे

जालंधर : संस्कृति केएमवी स्कूल टांडा रोड में शनिवार से दसवीं और 12वीं की आफलाइन परीक्षाएं शुरू हो गईं। विद्यार्थियों को मेडिकल स्क्रीनिंग व हाथों को सैनिटाइज करवाकर प्रवेश करवाया। परीक्षाएं सुखद तरीके से संपूर्ण हो और जल्द कोरोना से हालात सामान्य हों, इसके लिए विद्यार्थियों ने परीक्षा शुरू करने से पहले प्रार्थना भी की। विद्यार्थियों से लेकर स्टाफ के लिए मास्क लगाकर आना अनिवार्य किया गया। शिक्षकों की भी मेडिकल स्क्रीनिंग हुई और हर कोई एक-दूसरे के करीब आने से बचें, इसके लिए छह फीट की दूरी परीक्षा हाल में रखी गई थी। विद्यार्थियों को बकायदा अपने रोल नंबर की सीट दिखाई गई, ताकि वे किसी दूसरे विद्यार्थी की सीट को भी न हाथ लगाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.