Move to Jagran APP

हाईकमान को स्थानीय नेताओं का संदेश, चन्नी सीएम चेहरा होंगे तो दोबारा बन जाएगी सरकार

चेतन चौहान से मीटिग में सीधे-सीधे कहा है कि अगर मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को आगामी विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री का चेहरा बनाया जाता है तो कांग्रेस की सरकार रिपीट होगी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Nov 2021 02:10 AM (IST)Updated: Thu, 25 Nov 2021 02:10 AM (IST)
हाईकमान को स्थानीय नेताओं का संदेश, चन्नी सीएम चेहरा होंगे तो दोबारा बन जाएगी सरकार
हाईकमान को स्थानीय नेताओं का संदेश, चन्नी सीएम चेहरा होंगे तो दोबारा बन जाएगी सरकार

जागरण संवाददाता, जालंधर : शहर के सीनियर नेताओं व पार्षदों ने पंजाब कांग्रेस के सह-प्रभारी चेतन चौहान से मीटिग में सीधे-सीधे कहा है कि अगर मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को आगामी विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री का चेहरा बनाया जाता है तो कांग्रेस की सरकार रिपीट होगी। कांग्रेस भवन में दिनभर चली मीटिग में चेतन चौहान से विभिन्न विधानसभा हलकों के नेताओं ने मुलाकात की। कई मुद्दों को लेकर पार्टी नेताओं ने अपनी-अपनी शिकायतें रखी लेकिन सभी ने मुख्यमंत्री के चेहरे पर एक राय दिखाई है।

loksabha election banner

सभी ने कहा है कि चन्नी के मुख्यमंत्री बनने के बाद पंजाब में कांग्रेस का ग्राफ ऊंचा हुआ है और लोगों की सोच कांग्रेस के प्रति सकारात्मक हुई है। चन्नी दो महीने के कार्यकाल में ही लोक नायक के रूप में उभरे हैं और अगर वही मुख्यमंत्री का चेहरा रहते हैं तो कांग्रेस के लिए आगामी विधानसभा चुनाव जीतना आसान रहेगा। सीनियर डिप्टी मेयर सुरिदर कौर, बलराज ठाकुर, सुरिदर कौर, डा. जसलीन सेठी, निर्मल सिंह निम्मा, अमरीक बागड़ी ने यह सुझाव दिया है कि चन्नी को अभी से ही मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किया जाना चाहिए। चन्नी के आदमपुर से लड़ने की चल रहीं चर्चा

बता दें कि यह चर्चा भी चल रही है कि मुख्यमंत्री चन्नी आदमपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो कांग्रेस के लिए दोआबा में मजबूत प्रदर्शन की उम्मीद बढ़ जाएगी। अनुसूचित जाति वर्ग का दोआबा में बड़ा वोट बैंक है और अगर मुख्यमंत्री खुद यहां से चुनाव लड़ते हैं तो सीधे-सीधे कांग्रेस को इसका हर सीट पर फायदा मिलेगा। --------

सीनियर नेताओं की हो रही अनदेखी

बैठक में सरकारी दफ्तरों में कामकाज को लेकर शिकायतें भी की गई। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि प्रापर्टी से जुड़े कारोबार में लोगों को खासी परेशानी उठानी पड़ रही है। नगर निगम और जालंधर डेवलपमेंट अथारिटी के कार्यालय में एनओसी आसानी से नहीं मिलती और भ्रष्टाचार भी फैला है। तहसील परिसर में भी ऐसे ही हालात हैं और वहां पर तो बिना एनओसी के ही रजिस्ट्री हो जाती है इसके बदले में मोटी फीस वसूली जाती है। कांग्रेसी नेताओं ने पार्टी के सीनियर नेताओं की अनदेखी का मामला भी उठाया है और अपील की है कि जो लोग इस वजह से निराशा के दौर में हैं उन्हें पार्टी से जोड़ने की पहल की जाए।

--------

महिलाओं को टिकट का भी मुद्दा उछला

महिला कांग्रेस की नेशनल को-आर्डिनेटर डा. जसलीन सेठी ने पंजाब कांग्रेस के सहप्रभारी चेतन चौहान से महिलाओं को टिकट देने का मामला उठाया। सेठी ने महिलाओं की अनदेखी पर नाराजगी जताई है और कहा है कि अगर सक्रिय महिलाओं को भी पार्टी आगे नहीं करेगी तो संगठन मजबूत कैसे होगा। उन्होंने कहा कि कारपोरेशन, बोडों में चेयरमैन के पद देने के समय महिलाओं की अनदेखी होती है। अगर महिलाएं टिकट मांगती हैं तो उन्हें पार्टी में साइडलाइन किया जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.