Move to Jagran APP

जालंधर में कंप्यूटर डीलर्स बोले- दुकानदारी खत्म कर रहीं ई-कामर्स कंपनियों पर नकेल कसे केंद्र सरकार

प्रधान राजेश जोशी ने कहा कि फेस्टिवल सीजन शुरु होने जा रहा है। बाजारों में चहल-पहल देखी जा सकती है। उन्होंने कहा कि बड़ी बड़ी ई-कामर्स कंपनियां कम कीमत पर सामान बेच रही हैं जो कि स्थानीय दुकानदारों के कारोबार के लिए खतरनाक है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sun, 26 Sep 2021 02:42 PM (IST)Updated: Sun, 26 Sep 2021 02:42 PM (IST)
जालंधर में कंप्यूटर डीलर्स बोले- दुकानदारी खत्म कर रहीं ई-कामर्स कंपनियों पर नकेल कसे केंद्र सरकार
रविवार को जालंधर में बैठक करते हुए कंप्यूटर डीलर्स एसोसिएशन के सदस्य।

जागरण संवाददाता, जालंधर। महानगर के कंप्यूटर डीलर्स फेस्टिवल सीजन में सस्ते दामों पर उत्पाद बेचकर उनकी दुकानदारी खराब करने वाली ई-कामर्स कंपनियों के खिलाफ मुखर हुए हैं। उन्होंने केंद्र सरकार से इन कंपनियों पर लगाम लगाने की मांग की है। इसे लेकर रविवार को कंप्यूटर डीलर्स एसोसिएशन ने स्थानीय होटल में डीलर्स मीट का आयोजन किया। इमें सदस्यों ने कंपयूटर कंपनियों व सरकार के समक्ष अपनी मांगें रखी। मीट की शुरुआत एसोसिएशन के सदस्य विशाल मदान को श्रद्धांजलि देने के साथ हुई। प्रधान राजेश जोशी ने कहा कि फेस्टिवल सीजन शुरु होने जा रहा है। बाजारों में चहल-पहल देखी जा सकती है। उन्होंने कहा कि बड़ी बड़ी ई-कामर्स कंपनियां कम कीमत पर सामान बेच रही हैं जो कि स्थानीय दुकानदारों के कारोबार के लिए खतरनाक है। इससे उनका कारोबार प्रभावित होगा। उपभोक्ता सस्ता सामान को तरजीह देगा। दुकान में पहुंच कर कोई खरीददारी नहीं करेगा। केंद्र सरकार को ई-कामर्स कंपनियों पर लगाम कसनी चाहिए।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि कई कंपनियां ऐसी हैं जो ई-कामर्स कंपनियों को बल्क बाइंग के नाम डिस्काउंट देती हैं। दुकानदारों की ओर से इन कंपनियों के उत्पादों की बिलिंग बंद कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि लगातार हो रहे धरनों और बंद से कारोबार प्रभावित हो रहा है। उन्होंने कहा कि जालंधर में आईटी पार्क बनाया जाए यह उनकी पुरानी मांग थी, जिसे अभी तक पूरा नहीं किया गया है।

जालंधर में आईटी पार्क की मांग पूरी करे केंद्र सरकार

केंद्र में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार के दौरान आईटी पार्क घोषित किया गया था जोकि अभी तक नहीं बना है। अंत में सदस्यों को पर्यावरण संरक्षण को लेकर विभिन्न प्रकार के पौधे दिए गए। इस अवसर पर एसोसिएशन के सदस्य सुप्रीत सिंह, गुरप्रीत सिंह, साहिल कपिला, भूपेश, दलजीत सिंह, राजीव खन्ना, इंद्रप्रीत मोहन भास्कर, अमरजीत सिंह उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें - Pargat Singh के मंत्री बनने से बदलेंगे जालंधर कैंट सीट के समीकरण, AAP और भाजपा को अभी घोषित करने हैं प्रत्याशी

यह भी पढ़ें - Punjab New Cabinet: राणा गुरजीत को मंत्री बनाए जाने का विरोध, खैहरा की अगुआई में छह विधायक सिद्धू से मिलेंगे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.