Move to Jagran APP

बसों-ट्रेनों में कोरोना गाइडलाइंस की उड़ाई जा रही धज्जियां, 90 फीसद यात्री नहीं पहन रहे मास्क

जालंधर में बस अथवा ट्रेन में सवार होते यात्रियों का शारीरिक तापमान चेक नहीं किया जा रहा है। सैनिटाइजर भी अब बीते जमाने की बात हो चुकी है और लगभग 90 फीसद यात्री बिना मास्क के ही नजर आ रहे हैं।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Sat, 20 Feb 2021 10:43 AM (IST)Updated: Sat, 20 Feb 2021 10:43 AM (IST)
बसों-ट्रेनों में कोरोना गाइडलाइंस की उड़ाई जा रही धज्जियां, 90 फीसद यात्री नहीं पहन रहे मास्क
जालंधर बस स्टैंड पर बिना मास्क घूमते लोग।

जालंधर, [मनुपाल शर्मा]। कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के लिए सरकार की तरफ से जारी की गई गाइडलाइंस को बसों और ट्रेनों में नजरअंदाज होते देख यही अंदाजा लगाया जा सकता है कि शायद जमीन पर लोगों एवं अफसरशाही के लिए कोरोना वायरस खत्म ही हो चुका है।

loksabha election banner

तीव्र गति से दोबारा बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण के मध्य बसों और ट्रेनों में सफर के दौरान यात्रियों को सरकार की तरफ से जारी की गई गाइडलाइंस का पालन करवाने के लिए अब कोई कवायद होती नजर नहीं आ रही है। बस अथवा ट्रेन में सवार होते यात्रियों का शारीरिक तापमान चेक नहीं किया जा रहा है। सैनिटाइजर भी अब बीते जमाने की बात हो चुकी है और लगभग 90 फीसद यात्री बिना मास्क के ही नजर आ रहे हैं। बसों में पहले यह सुनिश्चित किया गया था कि जो यात्री मास्क नहीं पहने होंगे। उन्हें बस में सवार ही नहीं करवाया जाएगा, लेकिन अब ऐसा कुछ भी नहीं है। यात्री तो दूर स्टाफ भी बिना मास्क के ही नजर आ रहा है।

बस स्टैंड अथवा रेलवे स्टेशन परिसर में भी शारीरिक दूरी की धज्जियां साफ उड़ती देखी जा सकती हैं। यात्री प्रबंधन की तरफ से लगाई गई कुर्सियों के ऊपर बेहद करीब बैठे रहते हैं। हालांकि हवाई सफर के दौरान अब भी कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी दिशा निर्देशों का पालन करवाया जा रहा है। फ्लाइट में सवार होने से पहले यात्रियों का शारीरिक तापमान चेक किया जा रहा। हाथ सैनिटाइज करवाए जा रहे और फेस शील्ड पहनाई जा रही है। जिस यात्री के पास मास्क नहीं रहता है उसे हवाई अड्डे पर उपलब्ध करवाया जा रहा है और फेस शिल्ड तक पहनने को दी जा रही है। अमृतसर एयरपोर्ट से तो यात्रियों को विशेष किट पीपीई पहनने के लिए भी कहा जा रहा है।

इस बारे में पंजाब रोडवेज जालंधर के जनरल मैनेजर नवराज बातिश ने कहा कि करोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए सरकार की तरफ से जारी की गई गाइडलाइंस का पूरा पालन करवाया जाएगा। अगर स्टाफ कोई लापरवाही बरतेगा तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.