Move to Jagran APP

NIT Jalandhar: आर्ट आफ लिविंग के एक्सपर्ट्स युवाओं को देंगे टीम वर्क और लीडरशिप के टिप्स

Jalandhar NIT News जालंधर स्थित डा. बीआर अंबेडकर राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान में फैकल्टी डवलपमेंट प्रोग्राम के तहत आर्ट आफ लिविंग की ओर से एक्सपर्ट्स स्वामी परनतेज और पालोमी मुखर्जी युवाओं को टीम वर्क और लीडरशिप क्वालिटी के टिप्स देंगे।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Mon, 14 Dec 2020 05:00 PM (IST)Updated: Mon, 14 Dec 2020 05:00 PM (IST)
NIT Jalandhar: आर्ट आफ लिविंग के एक्सपर्ट्स युवाओं को देंगे टीम वर्क और लीडरशिप के टिप्स
युवाओं में टीम वर्क व लीडरशिप क्वालिटी विकसित करने के लिए एनआईटी में एफडीपी प्रोग्राम शुरू किया गया है। (जागरण)

जालंधर, जेएनएन। डा. बीआर अंबेडकर राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (NIT Jalandhar) में पांच दिवसीय फैकल्टी डिवेलपमेंट प्रोग्राम सोमवार से शुरू हुआ। इसका शुभारंभ डायरेक्टर प्रो. एलके अवस्थी ने किया। यह प्रोग्राम अटल अकादमी के तहत आर्ट आफ लिविंग संस्था के सहयोग से करवाया जा रहा है। इसमें एक्सपर्ट्स स्वामी परनतेज और पालोमी मुखर्जी युवाओं को टीम वर्क और लीडरशिप क्वालिटी को लेकर जानकारी देंगे। इसमें हिस्सा लेने के देश भर के 250 से अधिक प्रतिभागियों ने आवेदन किए हैं। इस फैकल्टी डिवेलपमेंट प्रोग्राम को फैकल्टी वेलफेयर डीन डा. आरके गर्ग, स्टूडेंट वेफयर डीन डा. अनीष सचदेवा कोआर्डिनेट कर रहे हैं।  

loksabha election banner

डायरेक्टर प्रो. एलके अवस्थी ने कहा कि तकनीकी जानकारी के अलावा तकनीकी संस्थानों से पास आउट होने वाले युवाओं के लिए विशेष रूप से टीम वर्क को विकसित करने की आवश्यकता है। इंफार्मेशन टेक्नोलाजी की दुनिया में बड़ी तादाद में बीटेक के छात्रों को साफ्टवेयर इंडस्ट्री में नौकरी मिलती है। जहां विभिन्न देशों के विशेषज्ञों के साथ दुनिया भर में टीमों का प्रसार होता है। टीम वर्क के बिना लक्ष्यों को प्राप्त नहीं किया जा सकता है। यहां तक ​​कि नई शिक्षा नीति-2020 में भी टीम वर्क की भावना को बढ़ावा दिया गया है।

एनआईटी के रजिस्ट्रार डा. एस के मिश्रा ने बताया कि यह प्रोग्राम सभी प्रतिभागियों के लिए फायदेमंद होने वाला है क्योंकि इसमें उनमें टीम वर्क के गुर सिखाए जाएंगे। गौर हो कि बीते वर्ष ही एनआईटी में हुए दीक्षांत समारोह में आर्ट आफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर आए थे, तभी संगठन और एनआईटी के मध्य समझौता हुआ था। जिसके तहत ही यह प्रोग्राम किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.