Move to Jagran APP

जालंधर में कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण के लिए 33 स्थानों की पहचान, जिला व ब्लाक स्तर पर बनेंगे कंट्रोल रूम

जालंधर प्रशासन ने कोरोना वैक्सीनेशन के लिए 33 स्थानों की पहचान की है। इस स्थानों में 24 शहरी और नौ देहात के हैं। यहां पांच सदस्यों की टीम तैनात होगी। इनमें एक वैक्सीनेटर दो सहायक कर्मचारी एक सुरक्षा कर्मचारी और एक व्यक्ति दस्तावेजों की पुष्टि के लिए नियुक्त किया जाएगा।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Wed, 23 Dec 2020 07:11 AM (IST)Updated: Wed, 23 Dec 2020 07:11 AM (IST)
जालंधर में कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण के लिए 33 स्थानों की पहचान, जिला व ब्लाक स्तर पर बनेंगे कंट्रोल रूम
कोरोना वैक्सीनेशन के पहले चरण में फ्रंटलाइन हेल्थ वर्करों का टीकाकरण होगा।

जालंधर, जेएनएन। कोविड-19 वैक्सीन के प्रबंधन के लिए प्रभावशाली तंत्र को यकीनी बनाने के प्रयास के चलते जिला प्रशासन ने मंगलवार को टीकाकरण के लिए 33 स्थानों की पहचान की। टीकाकरण मुहिम शुरू होने पर जिला हेड क्वार्टरों और ब्लाक स्तर पर एक-एक कंट्रोल रूम स्थापित किया जाएगा। इन स्थानों पर पहले चरण में फ्रंटलाइन हेल्थ वर्करों का टीकाकरण होगा।

loksabha election banner

जिला प्रशासकीय परिसर में जिला टास्क फोर्स की मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने बताया कि इन 33 स्थानों में 24 शहरी और नौ देहात के शामिल हैं। यहां पांच सदस्यों की टीम तैनात होगी। इनमें एक वैक्सीनेटर, दो सहायक कर्मचारी, एक सुरक्षा कर्मचारी और एक व्यक्ति को 100 हेल्थ वर्करों के लिए दस्तावेजों की पुष्टि करने के लिए नियुक्त किया जाएगा।

डीसी ने कहा कि सेशन साइट में तीन कमरे होंगे। एक तस्दीक के लिए, दूसरा टीकाकरण के लिए और तीसरा निगरानी के लिए, जहां टीकाकरण के बाद व्यक्ति की स्वास्थ्य की स्थिति की जांच की जाएगी। सभी साइट पर एंबुलेंस मौजूद होगी। सभी गतिविधियां कोविड को लेकर बनाए गए नियमों का पालन करते हुए चलाईं जाएंगी। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को इस मुहिम को सुचारू ढंग से चलाने के लिए अतिरिक्त टीकाकरण टीमों का गठन करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी विभागों के मुखियों को टीकाकरण मुहिम के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त करने और दो दिन में सूची देने को कहा।

ये हैं शहरी टीकाकरण साइट

सिविल अस्पताल, सीएचसी दादा कालोनी, बस्ती गुजा, खुरला किंगरा, अर्बन प्राइमरी हेल्थ सेंटर गढ़ा, सीएचसी पीएपी, ईएसआइसी अस्पताल, पिम्स अस्पताल, गुरु नानक मिशन अस्पताल, एनएचएस अस्पताल, श्रीमन अस्पताल, कैपीटोल अस्पताल, गुलाब देवी अस्पताल, भूटानी अस्पताल, न्यू रूबी अस्पताल, किडनी अस्पताल, सेक्रेड हार्ट अस्पताल, पटेल अस्पताल, शिंगारा सिंह अस्पताल, एसजीएल अस्पताल, जौहल अस्पताल, गुरु तेग बहादुर चैरिटेबल अस्पताल, घई अस्पताल और जोशी अस्पताल।

ये हैं देहात के इलाके

करतारपुर, काला बकरा, शाहकोट, बड़ा पिंड, आदमपुर, जमशेर, जंडियाला, बिलगा और महितपुर के सभी ब्लाक स्तरीय सरकारी अस्पताल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.