Move to Jagran APP

IPL 2019: हरभजन सिंह ने लोकसभा चुनाव लड़ने से किया इन्कार, खेलेंगे आइपीएल

कपिल शर्मा के कॉमेडी शो का हिस्सा बनने से लेकर गायकी और फिल्मों में अपना हुनर दिखाने के बाद हरभजन सिंह ने कुछ समय पहले राजनीति में जाने का मन बना लिया था।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 22 Mar 2019 09:33 PM (IST)Updated: Sat, 23 Mar 2019 12:23 AM (IST)
IPL 2019: हरभजन सिंह ने लोकसभा चुनाव लड़ने से किया इन्कार, खेलेंगे आइपीएल
IPL 2019: हरभजन सिंह ने लोकसभा चुनाव लड़ने से किया इन्कार, खेलेंगे आइपीएल

मनोज त्रिपाठी, जालंधर। धुरंधर गेंदबाज हरभजन सिंह उर्फ भज्जी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। उनके अमृतसर या पंजाब की किसी अन्य सीट से चुनाव लड़ने को लेकर लगाई जा रही अटकलों पर उन्होंने विराम लगा दिया है। भज्जी को भाजपा व अकाली दल के साथ-साथ कांग्रेस भी अपने खेमे में शामिल करने की जुगाड़ में लगी थी। फिलहाल भज्जी इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से मैदान में खेलते नजर आएंगे। हरभजन सिंह के पारिवारिक सूत्रों ने इसकी पुष्टि की है।

loksabha election banner

कपिल शर्मा के कॉमेडी शो का हिस्सा बनने से लेकर गायकी और फिल्मों में अपना हुनर दिखाने के बाद हरभजन सिंह ने कुछ समय पहले राजनीति में जाने का मन बना लिया था। उन्होंने इस सिलसिले में कांग्रेस और भाजपा के कई नेताओं से बातचीत भी की थी। भज्जी के करीबी एक कांग्रेस नेता ने उनकी मुलाकात कुछ समय पहले कांग्रेस के एक दिग्गज नेता के साथ भी तय करवाई थी, लेकिन भज्जी मिलने नहीं गए थे। इसी बीच भाजपा ने भी भज्जी पर डोरे डालने शुरू कर दिए थे।

तीन हफ्ते पहले भज्जी ने चुनाव लड़ने के लिए बनाया था मन

भज्जी ने तीन सप्ताह पहले भाजपा से भी चुनाव लड़ने का मन बनाया था। वह इस मामले को लेकर गौतम गंभीर के साथ भी संपर्क में थे। हरभजन सिंह का परिवार फिलहाल नहीं चाहता है कि वह राजनीति में आएं।

इस वजह से डोरे डाल रही थीं भाजपा और कांग्रेस

भाजपा चाहती है कि नवजोत सिंह सिद्धू के जाने के बाद अमृतसर सीट से भाजपा किसी क्रिकेटर को चुनाव मैदान में उतारे। यही वजह थी कि भाजपा भज्जी पर डोरे डाल रही थी। इसकी भनक कांग्रेस को भी थी, नतीजतन कांग्रेस ने पहले से ही भज्जी को लेकर दोआबा के एक वरिष्ठ कांग्रेसी की ड्यूटी लगा दी थी कि अगर भज्जी राजनीति में आना चाहते हैं तो उन्हें कांग्रेस से चुनाव लड़ना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.