Move to Jagran APP

डीसी दफ्तर के बाहर ही उड़ी Corona Virus से बचाव के निर्देशों की धज्जियां, लगी भीड़ Jalandhar News

प्रशासन की तरफ से दूध सब्जी राशन दवाओं की होम डिलीवरी के लिए दुकानदारों की रजिस्ट्रेशन की जानी है। जिसके लिए बड़ी संख्या में दुकानदार आवेदन करने पहुंच गए।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2020 03:13 PM (IST)Updated: Wed, 25 Mar 2020 05:44 PM (IST)
डीसी दफ्तर के बाहर ही उड़ी Corona Virus से बचाव के निर्देशों की धज्जियां, लगी भीड़ Jalandhar News
डीसी दफ्तर के बाहर ही उड़ी Corona Virus से बचाव के निर्देशों की धज्जियां, लगी भीड़ Jalandhar News

जालंधर [मनीष शर्मा]। एक तरफ डिप्टी कमिश्नर वरिंदर शर्मा की अगुवाई में पूरे जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए लोगों को घरों के भीतर रहने के लिए कहा जा रहा है। पंजाब सरकार ने कर्फ्यू तक लगा दिया है और शहर में किसी को निकलने नहीं दिया जा रहा है। शहर में जगह-जगह पुलिस के नाके लगे हैं। इसके बावजूद डीसी दफ्तर के बाहर ही कोरोना वायरस के संक्रमण फैलने से रोकने के लिए लोगों को एक मीटर की दूरी पर रहने यानी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ कर रह गई।

loksabha election banner

जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स स्थित डीसी दफ्तर में भारी संख्या में लोग पहुंच गए और उनकी लंबी कतार लग गई। यहां पर प्रशासन की तरफ से दूध, सब्जी, राशन, दवाओं की होम डिलीवरी के लिए दुकानदारों की रजिस्ट्रेशन की जानी है। जिसके लिए बड़ी संख्या में दुकानदार आवेदन करने पहुंच गए। वहीं कुछ लोग एसडीएम दफ्तर में कर्फ्यू पास लेने भी पहुंचे, जिसकी वजह से यहां लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। इस वजह से प्रशासन की जमकर आलोचना हो रही है कि वह अपने ही दफ्तर में सही व्यवस्था नहीं बना सके। यहां तैनात पुलिस कर्मचारी भी सिर्फ लोगों को गेट के भीतर जाने से रोक रहे हैं और भीड़ को अलग करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है।

नहीं अपनाया सही तरीका जिला 

प्रशासन ने होम डिलीवरी के लिए दुकानदारों की रजिस्ट्रेशन के लिए सही तरीका नहीं अपनाया। प्रशासन की तरफ से अपने हिसाब से ही अधिकारियों से लिस्ट लेकर इसे तैयार करवाया जा रहा है। जबकि इसमें लोगों से कोई आवेदन नहीं मांगे गए, ना ही संबंध में कोई मोबाइल नंबर, व्हाट्सएप या फिर ईमेल आईडी जारी की गई। जिससे लोग अपनी रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए आवेदन कर सकें। इसी वजह से शुरुआती लिस्ट जारी होने के बाद उसमें नाम ना देख सभी दुकानदारों में अफरा-तफरी मच गई और वह डीसी दफ्तर पहुंच गए। हालांकि प्रशासन ने अभी यह लिस्ट वापस ले ली है।

नाके‌ से कैसे निकले‌‌ दुकानदार? 

सबसे बड़ा सवाल पुलिस कमिश्नरेट पर भी उठ रहा है कि इतनी बड़ी संख्या में दुकानदार डीसी दफ्तर कैसे पहुंच गए ? इन लोगों को प्रशासन की तरफ से कोई कर्फ्यू पास मुहैया नहीं करवाया गया है। इसके बावजूद शहर में जगह-जगह पुलिस नाकाबंदी को पार कर वह इतनी संख्या में यहां आ गए।

लिस्ट जारी करने में फेल अफसर 

जिला प्रशासन की तरफ से लोगों को घरों से बाहर ना निकलने को कहा जा रहा है और बीते दिन दावा किया गया था कि बुधवार से जरूरी वस्तुओं की होम डिलीवरी शुरू हो जाएगी। इसके लिए नंबर भी जारी कर दिए जाएंगे। इसके बावजूद आधा दिन बीतने पर भी प्रशासन की तरफ से नंबर जारी नहीं किए गए हैं। हालांकि सुबह प्रशासन ने एक लिस्ट दी थी लेकिन बाद में उसे वापस ले लिया गया और अपडेट करने की बात कहकर अभी तक लटकाया जा रहा है। जिससे अब घरों में लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.