Move to Jagran APP

औरतों के हकों की रक्षा में अग्रणी भूमिका निभाएं वकील : जस्टिस दया चौधरी

जस्टिस चौधरी शनिवार को कोर्ट कांप्लेक्स की नई मंजिल और किड्स केयर सेंटर का उद्घाटन करने पहुंची थीं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 07 Dec 2019 08:09 PM (IST)Updated: Sat, 07 Dec 2019 08:09 PM (IST)
औरतों के हकों की रक्षा में अग्रणी भूमिका निभाएं वकील : जस्टिस दया चौधरी
औरतों के हकों की रक्षा में अग्रणी भूमिका निभाएं वकील : जस्टिस दया चौधरी

जागरण संवाददाता, जालंधर : समाज में औरतों के बढ़ रहे शोषण पर चिता व्यक्त करते हुए पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट की जस्टिस दया चौधरी ने कहा कि औरतों के हकों की रक्षा के लिए वकीलों को अग्रणी भूमिका अदा करनी चाहिए। समाज में बदलाव के लिए प्रशासन व न्यायपालिका को अपनी बनती सेवा पूरी निष्ठा से निभानी चाहिए।

loksabha election banner

जस्टिस चौधरी हाईकोर्ट के ही अन्य जस्टिस राजन गुप्ता के साथ शनिवार को कोर्ट कांप्लेक्स की नई मंजिल और किड्स केयर सेंटर का उद्घाटन करने पहुंची थीं। जस्टिस चौधरी ने कहा कि लोगों को बिना किसी गैरजरूरी देरी के न्याय मुहैया कराने के लिए न्यायपालिका, वकीलों व अन्य मुलाजिमों को अपना काम बढि़या ढंग से करना चाहिए।

पंजाब बिल्डिंग कमेटी के चेयरमैन जस्टिस राजन गुप्ता ने कहा कि नई स्थापित छह अदालतें वकीलों व लोगों को आने वाली समस्याओं को हल करेंगी। उन्होंने उम्मीद जताई कि नई क्रेच से अदालतों में काम करने वाले कर्मचारियों के बच्चों को संभालने में मदद मिलेगी। जालंधर का कचहरी कांप्लेक्स पंजाब के महत्वपूर्ण कचहरी कांप्लेक्स में से एक है। इसलिए इसकी संभाल जरूरी है। उन्होंने प्रोग्राम को सफल बनाने के लिए सभी विभागों के अधिकारियों की सराहना की।

इस मौके डीसी वरिदर शर्मा, पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत भुल्लर, एसएसपी नवजोत माहल, एडीसी जसबीर सिंह आदि मौजूद थे।

-----------

समागम में दो सीनियर न्यायाधीशों का पहुंचना सम्मानजनक : नंदा

पंजाब के एडवोकेट जनरल अतुल नंदा ने कहा कि यह जालंधर के लिए बड़े सम्मान की बात है कि पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट के दो सीनियर जज समागम में मुख्य मेहमान के तौर पर शिरकत करने पहुंचे हैं। जिला एवं सेशन जज संजीव कुमार गर्ग ने आए हुए मेहमानों का धन्यवाद किया। इससे पहले जालंधर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष एडवोकेट नरिदर सिंह ने आए हुए मेहमानों का स्वागत करते हुए वकीलों को आने वाली समस्याओं के बारे में जानकारी दी। चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट अमिता सिंह व एडवोकेट शुक्रगुजार सिंह ने मंच संचालन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.