जालंधर, [मनुपाल शर्मा]। देश की सबसे बड़ी ऑयल मार्केटिंग कंपनी इंडियन ऑयल ने अपने उपभोक्ताओं के लिए डिजिटल पेमेंट सुविधा उपलब्ध करवाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। जालंधर में इंडियन ऑयल के उपभोक्ता अति शीघ्र गूगल पे, पेटीएम, फोनपे, मोबिक्विक, भीम या किसी अन्‍य यूपीआई के जरिए पेमेंट कर सकेंगे। पेट्रोल या डीजल खरीदने के बाद उपभोक्ताओं को केवल एक क्‍यूआर कोड ही स्‍कैन करना होगा।

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन जालंधर के डीजीएम रिटेल सेल्स अतुल गुप्ता ने बताया कि इंडियन ऑयल ने अपने उपभोक्ताओं के लिए देश के कई शहरों में पेट्रोल पंप पर खास सुविधा शुरू की है। इस सुविधा के तहत उपभोक्ता इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप पर आसानी से पेमेंट कर सकते हैं। अब ग्राहक एक ही क्‍यूआर कोड को स्‍कैन कर अपनी सहूल‍ियत के हिसाब से किसी भी डिजिटल वॉलेट या यूपीआई ऐप से पेमेंट कर सकते हैं। ग्राहकों को डिजिटल रूप से पेमेंट के लिए क्रेडिट या डेबिट कार्ड की भी जरूरत नहीं होगी। 

पिछले दिनों ही इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने ट्वीट कर यह सुविधा शुरू किए जाने के संबंध  में जानकारी दी थी। इसमें यह बताया था कि यह क्‍यूआर कोड सभी तरह के पेमेंट ऐप्स के लिए होगा। इसके लिए उन्‍हें अपने किसी भी पेमेंट एप से क्‍यूआर कोड स्‍कैन करना होगा। इस प्रकार वे बिना किसी झंझट के आसानी से ट्रांजैक्‍शन कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें - आम आदमी पार्टी ने उठाई मांग, जालंधर के हर अस्पताल में लगे दवाओं और इलाज रेट की सूची

यह भी पढ़ें - जालंधर के बाजारों में ACP बलविंदर ने निकाला फ्लैग मार्च, दुकानदारों को दी यह चेतावनी