Move to Jagran APP

जालंधर में कोरोना वैक्सीन टीकाकरण के लिए रजिस्टर्ड गलत फोन नंबर बने समस्या

जालंधर में हालात यह हैं कि एक-एक हेल्थवर्कर के फोन नंबर पर दर्जनों लाभार्थियों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है। एक निजी अस्पताल के 80 फीसद स्टाफ के सदस्यों की रजिस्ट्रेशन के लिए एक ही फोन नंबर पंजीकृत मिला है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Fri, 29 Jan 2021 10:34 AM (IST)Updated: Fri, 29 Jan 2021 10:34 AM (IST)
जालंधर में कोरोना वैक्सीन टीकाकरण के लिए रजिस्टर्ड गलत फोन नंबर बने समस्या
जालंधर में एक मोबाइल नंबर पर ही दर्जनों लोगों का वैक्सीनेशन के लिए पंजीकरण कर दिया गया है।

जालंधर, जेएनएन। महानगर में कोरोना वैक्सीन टीकाकरण में सरकारी व गैर सरकारी अस्पतालों की ओर से रजिस्टर की गई गलत सूचनाएं सेहत विभाग और लाभार्थियों के लिए बड़ी समस्या बन गई हैं। हालात ये हो गए कि एक-एक हेल्थवर्कर के फोन नंबर पर दर्जनों लाभार्थियों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है। उसी कारण ऐसे हेल्थ वर्कर भी सामने आने लगे जिन्होंने वैक्सीन अभी लगवाई नहीं लेकिन वैक्सीन लगवाने के बाद धन्यवाद का मैसेज उनके मोबाइल पर पहुंचने लगा। एक निजी अस्पताल के 80 फीसद स्टाफ के सदस्यों की रजिस्ट्रेशन के लिए एक ही फोन नंबर डाला गया है।

prime article banner

यह भी पढ़ें - समय पर विमान उपलब्ध नहीं करवा पा रही Spicejet, लगातार लेट हो रही Jalandhar-Delhi फ्लाइट

नीमा के प्रधान डा. अनिल नागरथ का कहना है कि उन्हें वैक्सीन लगवाने के लिए एडवांस सूचना के लिए कोई मैसेज नहीं आया जबकि वैक्सीन लगने का धन्यवाद का मैसेज आया। उन्होंने इसे झूठा और गुमराह करने वाला मैसेज समझा। सेहत विभाग से संपर्क करने पर पता चला कि किसी दूसरे लाभार्थी ने उनका फोन नंबर पंजीकरण के लिए दर्ज करवाया था। ऐसी समस्या कई लोगों के साथ आ रही है। इस बारे में सिविल सर्जन डॉ. बलवंत सिंह का कहना है कि कई लोगों ने एक ही मोबाइल नंबर दर्ज करवाया होगा। कोरोना वैक्सीन पहचान पत्र देखकर लगाई जा रही है लेकिन मैसेज उसी नंबर पर जा रहा है जो पोर्टल में पंजीकृत है। उधर, वीरवार को जिले में पांच सेंटरों में 171 सेहत कर्मियों को वैक्सीन की पहली डोज लगाई गई। इनमें से दो सरकारी व तीन निजी अस्पताल रहे।

पंजीकरण के लिए निजी अस्पताल लगाने लगे जुगाड़
वैक्सीन आने से पहले पंजीकरण करवाने के लिए बार-बार सूचना देने पर निजी अस्पताल चुप्पी साधे रहे। लेकिन अब उनकी नींद टूटने लगी है। नाम सूची में डलवाने के लिए निजी डाक्टर सिफारिश लगाने में जुटे हैं। दस दिन में करीब तीन हजार नए लाभार्थियों के नाम सूची में जोड़े गए।

कहां कितने हेल्थवर्कर्स को वैक्सीन लगी

गुलाब देवी अस्पताल - 30
ग्लोबल अस्पताल - 30
मान मेडिसिटी - 11
सीएचसी आदमपुर - 50
ईएसआई अस्पताल - 50
कुल - 171


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.