जालंधर, जेएनएन। मकसूदां सब्जी मंडी में पहले वाली फड़ पर लग रही अवैध फड़ियां शनिवार को हटा दी गई। मार्केट कमेटी के सचिव सुरिंदर पाल शर्मा ने पुलिस तथा विभाग के स्टाफ सदस्यों के साथ तड़के से ही मंडी में ट्रैप लगाकर यहां पर फड़ियां लगाने वालों को रोक दिया। खास बात यह रही कि यह कार्रवाई शनिवार को छुट्टी वाले दिन की गई।

इस मुद्दे को 'दैनिक जागरण' ने प्रमुखता से उठाया था। जिसमें रेंट माफिया से सक्रिय होने से लेकर अवैध फड़ियां लगाने तथा इनसे हो रही वसूली का खुलासा किया था। जिसका संज्ञान लेते हुए मार्केट कमेटी ने शनिवार को कार्रवाई करते हुए तड़के से ही फड़ियां नहीं लगने दी।

मार्केट कमेटी के सचिव सुरिंदरपाल शर्मा द्वारा पुलिस की मदद से शनिवार को तड़के से ही ट्रैप लगा दिया गया। इस दौरान फड़ियां लगाने वालों से अधिक रेंट माफिया द्वारा विरोध किया गया। हालांकि, विभाग की कार्रवाई के आगे उनकी नहीं चली। जिसके चलते विभाग यहां पर फड़ियां हटाने में सफल रहा। इस बारे में मार्केट कमेटी के सचिव सुरिंदरपाल शर्मा ने कहा कि मंडी में किसी भी रूप में अवैध कब्जा स्वीकार नहीं किया जाएगा। ऐसा करने वालों के खिलाफ विभाग के स्तर पर कार्रवाई का प्रावधान तय किया गया है।

अब आगे क्या मंडी से हटाई गई फड़ियों को मंडी के पीछे बने शेड के नीचे शिफ्ट किया जाएगा। इसके लिए शेड तैयार किया जा रहा है। यहां पर मंडी बोर्ड व मार्केट कमेटी द्वारा अधिकृत रूप से किराया वसूला जाएगा। जिसके बदले फड़ी वालों को तमाम तरह की सुविधाएं दी जाएंगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!