जालंधर, जेएनएन। आईके गुजराल पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी (आईकेजी पीटीयू) की तरफ से स्पेशल चांस एग्जामिनेशन विशेष परीक्षाओं के लिए फार्म जमा कराने की अंतिम तिथि में बढ़ोतरी कर दी है। यूनिवर्सिटी की तरफ से यह फैसला विद्यार्थियों की कोविड-19 की वजह से बनी स्थिति को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। ताकि कोई भी विद्यार्थी परीक्षाओं के नतीजों को बेहतर बनाने के लिए मिले इस स्पेशल चांस से वंचित न रह जाए। इसके तहत विद्यार्थी 21 जून के शाम पांच बजे तक फार्म जमा करवा सकते हैं। बता दें कि यह अवसर केवल उन छात्रों के लिए है जो अपनी योग्य समयावधि में अपनी डिग्री पूरी करने में विफल रहते हैं।

यूनिवर्सिटी प्रवक्ता के अनुसार प्रारंभिक चरण में यूनिवर्सिटी ने अंतिम तिथि 10 फरवरी तक का समय दिया था। लेकिन महामारी के चलते अधिकांश विद्यार्थी यूनिवर्सिटी से संपर्क कर रहे थे कि वे आखिरी तिथि तक फार्म भरने से चूक गए हैं। ऐसे में यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने विद्यार्थियों के भविष्य के महत्व को देखते हुए परीक्षा विभाग को अंतिम तारीख 21 जून तक बढ़ाने का फैसला जारी कर दिया। अब यूनिवर्सिटी ने फिर से परीक्षा विभाग के वेब पेज www.ptuexam.com पर फॉर्म सबमिशन के लिए पोर्टल खोल दिया है।विद्यार्थी किसी परेशानी के अभी से अपनी परीक्षाओं के फार्म को इस पेज पर जाकर भर सकते हैं। ताकि अंतिम दिनों में पेज पर लोड ज्यादा होने की वजह से दोबारा परीक्षा फार्म भरने से वंचित न रह जाएं।

श्री हनुमत इंस्टिट्यूट ने फिनांशियल लिटरेसी पर वेबिनार करवाया

गोराया। श्री हनुमत इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी गोराया में 'फिनांशियल लिटरेसी' पर आधारित वेबिनेर का आयोजन किया गया जिसमे कॉलेज के सभी बच्चों ने बढ़-चढ़ कर जूम प्लेटफार्म के माध्यम से हिस्सा लिया। इस वेबिनार में फैकल्टी मेंबर्स ने भी भाग लिया और उन्होंने भी मार्किट में ट्रेंडिंग चल रहे फिनांशियल लिटरेसी के बारे में जानकारी हांसिल की। इस वेबिनेर का मुख्य उद्देश्य छात्रों को फिनांशियल लिटरेसी बारे में जागरूक करवाना था।इस सेमिनार को एक्सपर्ट स्पीकर सी ऍन बी सी 18 फिनांशल एडवाइजर अवार्ड से सन्मानित मिस्टर शमशेर सिंह ने प्रस्तुत किया।

Edited By: Vinay Kumar