जागरण संवाददाता, जालंधर : बीएसएफ के आईजी मधुसूदन शर्मा को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राष्ट्रपति विशिष्ट सेवा मेडल से सम्मानित किया है। बीएसएफ के स्थापना दिवस के मौके राजस्थान के जैसलमेर में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए रविवार को अमित शाह ने उक्त मेडल आईजी मधुसूदन शर्मा को प्रदान किया।

मधुसूदन शर्मा इन दिनों बीएसएफ के खड़का कैंप के आईजी हैं। इससे पहले वह भुवनेश्वर स्थित बीएसएफ के उड़ीसा फ्रंटियर के आईजी थे और उससे पहले जालंधर स्थित बीएसएफ के पंजाब फ्रंटियर के डीआईजी पीएसओ पद पर तैनात थे। आईजी मधुसूदन शर्मा मूल रूप से जिला होशियारपुर के कमाही देवी क्षेत्र से संबंधित हैं, लेकिन मौजूदा समय में जालंधर के मिट्ठापुर चौक के नजदीक रहते हैं। आईजी मधुसूदन शर्मा को लंबी दूरी तय करने वाले साइकिलिस्ट के तौर पर भी जाना जाता है। वह अब तक विभिन्न तरह के क्रॉस कंट्री साइकल अभियानों का नेतृत्व भी कर चुके हैं।

इन अभियानों में से कई अभियान बीएसएफ के साथ जुड़े हुए थे और कई अभियान वह साथी साइकिलस्टों के साथ भी पूरे कर चुके हैं। राष्ट्रपति के विशिष्ट सेवा मेडल से सम्मानित होने के बाद आईजी मधुसूदन शर्मा ने कहा कि उनके कार्य की पहचान व उन्हें सम्मान देने के लिए वह खुद को गर्वित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी कर्तव्य, निष्ठा एवं बीएसएफ के मोटो के मुताबिक ड्यूटी का पालन उनका लक्ष्य रहेगा।

Edited By: Jagran