Move to Jagran APP

मानहानि केस से नहीं डरता, अनिल अंबानी के बारे में बयान पर कायम हूं: संजय सिंह

अमा आदमी पार्टी के नेता अौर राज्‍यसभा सदस्‍य संजय सिंह ने कहा है कि वह उद्योगपति अन‍िल अंबानी के बारे में अपने बयान पर कायम हैं। वह मानहानि के केस से नहीं डरते हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 18 Feb 2018 09:51 AM (IST)Updated: Sun, 18 Feb 2018 04:55 PM (IST)
मानहानि केस से नहीं डरता, अनिल अंबानी के बारे में बयान पर कायम हूं: संजय सिंह
मानहानि केस से नहीं डरता, अनिल अंबानी के बारे में बयान पर कायम हूं: संजय सिंह

जेएनएन, जालंधर/फतेहगढ़ साहिब : आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि वह उद्योगपति अनिल अंबानी पर दिए अपने बयान पर कायम हैं और किसी भी मानहानि के मुकदमे से नहीं डरते।  संजय सिंह ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और अन्य पार्टियों के नेता भी राफेल विमान डील पर सवाल उठाए।

loksabha election banner

यहां पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि उन पर अंबानी ने मानहानि का मुकदमा करने की हिम्मत पहले नहीं की, उन्होंने संसद में मामला उठाया तो समस्या हो गई। उन्‍हाेंने कहा, ' देश की जनता चाहती है कि जिस विमान को पांच सौ करोड़ रुपये में खरीदा जाना था, उसे 1640 करोड़ में कैसे खरीदा गया। अंबानी की तीन महीने पुरानी कंपनी को जहाज के पार्ट बनाने का कॉन्ट्रेक्ट दे दिया गया। मैंने मामला उठाया तो मुझ पर अब तक देश का सबसे बड़ा पांच हजार करोड़ का मानहानि का मुकदमा कर दिया।'

किसी बड़े तस्कर को नहीं पकड़ा

संजय ने कहा कि उन पर मजीठिया ने मानहानि का मुकदमा कर रखा है, आज लुधियाना में तारीख पर ही आया था। मैंने हमेशा कहा है कि मजीठिया नशे का सौदागर है, अब भी अपने स्टैंड पर कायम हूं। आप नेता ने कहा कि कांग्रेस ने सत्ता में आने से पूर्व एलान किया था कि सरकार में आने पर नशा खत्म कर देंगे और मजीठिया के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। कांग्रेस को सत्ता में आए एक साल हो गया है, अब मजीठिया तो क्या किसी भी एक बड़े तस्कर को अमरिंदर सिंह सरकार पकड़ नहीं सकी।

यह भी पढ़ें: सिद्धू ने सुखबीर को दिया नया नाम 'आलू', कहा- बहस में हार गया तो छोड़ दूंगा राजनीति

मजीठिया पर अब तक कार्रवाई नहीं होने के बारे में संजय सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने सत्ता में आने के लिए ड्रामा किया था। मजीठिया तो रिश्ते में अमरिंदर सिंह का भजीता है, इसलिए कांग्रेस सरकार उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करेगी। अमरिंदर सिंह सरकार ने अब तक लोगों से किया एक भी वादा पूरा नहीं किया है।

सिद्धू तो चाहते हैं कार्रवाई हो, पर नहीं होगी 

संजय सिंह ने कहा कि सिद्धू जब भाजपा में थे, तब भी मजीठिया और अन्य अकालियों के खिलाफ बोलते थे। अब कांग्रेस में आने के बाद मंत्री बनने के बाद भी बोल रहे हैं, लेकिन कांग्रेस सरकार मजीठिया के खिलाफ कार्रवाई नहीं करेगी। इसका कारण मुख्यमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल में सांठगांठ है।

निकाय चुनाव कांग्रेस ने गुंडागर्दी से जीते

संजय सिंह ने कहा कि पटियाला, जालंधर और अमृतसर के निकाय चुनाव कांग्रेस ने गुंडागर्दी से जीते। यह किसी से छिपा नहीं है। विरोधी पार्टियों के उम्मीदवारों को ही पीटा गया, इससे ज्यादा धक्का क्या हो सकता है। संजय सिंह ने कहा कि लुधियाना निकाय चुनाव आप और लोक इंसाफ पार्टी मिलकर लड़ रही है। जिस तरह का माहौल बना है, लग रहा है कांग्रेस और अकाली-भाजपा को झटका लगने वाला है।शाहकोट उपचुनाव की तैयारियों पर उन्‍होंने कहा कि इसके बारे में फैसला पंजाब के प्रभारी मनीष सिसौदिया और पंजाब की लीडरशिप करेगी।

यह भी पढ़ें: सियासी जंग में टूटी मर्यादा, सुखबीर को कहा सुक्‍खा व बेशर्म तो सिद्धू और मनप्रीत को बताया

अमृतसर में संजय सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक साथी 11000 हजार करोड़ लेकर भाग जाता है। एक नौ हजार करेाड़ रुपये का गबन कर भाग जाता है। ललित मोदी कई हजार करोड़ का घोटाला कर देता है। लेकिन, देश का चौकीदार सो रहा है। उन्होंने कहा कि अंबानी की ओर से उन पर पांच हजार करोड़ का जो मानहानि का केस किया गया है, वह मानहानि केस के साथ ही एक मखौल है। संजय सिंह ने कहा कि वह जिसके खिलाफ भी बोलते हैं, तो मानहानि का केस कर दिया जाता है।

मानहा‍नि मामले मे सुनवाई स्‍थगित

लुधियाना। ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट जगजीत सिंह की अदालत ने पूर्व राजस्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया द्वारा आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह के खिलाफ दायर मानहानि केस की सुनवाई 7मार्च तक स्थगित कर दी है। अदालत के आदेश पर शनिवार को आप नेता संजय सिंह अदालत में पेश हुए। हालांकि मजीठिया अदालत में नहीं पहुंचे। पिछली पेशी में मजीठिया के वकील ने उनकी तरफ से अदालत में सीआरपीसी की धारा-311 के तहत अर्जी दाखिल करके कहा था कि वो इस मामले में एडिशनल गवाही देना चाहते हैं। अदालत ने संजय सिंह के वकील को इस पर अपना जवाब दाखिल करने को कहा, लेकिन संजय सिंह की तरफ से अर्जी का जवाब दायर नहीं किया गया।

यह भी पढ़ें: शतरंज की बिसात पर चूहों की चाल, जीते तो 'याद' रखेगी दुनिया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.