Move to Jagran APP

अनिल अंबानी पर दिए बयान पर कायम हूं, मानहानि के मुकदमे से नहीं डरता: संजय

आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय ¨सह ने कहा कि वे उद्योगपति अनिल अंबानी पर दिए अपने बयान पर कायम हैं और किसी भी मानहानि के मुकदमे से नहीं डरते।

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Feb 2018 06:03 PM (IST)Updated: Sat, 17 Feb 2018 06:03 PM (IST)
अनिल अंबानी पर दिए बयान पर कायम हूं, मानहानि के मुकदमे से नहीं डरता: संजय
अनिल अंबानी पर दिए बयान पर कायम हूं, मानहानि के मुकदमे से नहीं डरता: संजय

जागरण संवाददाता, जालंधर : आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय ¨सह ने कहा कि वे उद्योगपति अनिल अंबानी पर दिए अपने बयान पर कायम हैं और किसी भी मानहानि के मुकदमे से नहीं डरते। शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में संजय ¨सह ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और अन्य पार्टियों के नेता भी राफेल विमान डील पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि उन पर अंबानी ने मानहानि का मुकदमा करने की हिम्मत पहले नहीं की, उन्होंने संसद में मामला उठाया तो समस्या हो गई। देश की जनता चाहती है कि जिस विमान को पांच सौ करोड़ रुपये में खरीदा जाना था, उसे 1640 करोड़ में कैसे खरीदा गया। अंबानी की तीन महीने पुरानी कंपनी को जहाज के पार्ट बनाने का कॉन्ट्रेक्ट दे दिया गया। मैंने मामला उठाया तो मुझ पर अब तक देश का सबसे बड़ा पांच हजार करोड़ का मानहानि का मुकदमा कर दिया है, जो अपने आप में मजाक है।

loksabha election banner

मजीठिया तो क्या, किसी बड़े तस्कर को भी नहीं पकड़ा

संजय ने कहा कि उन पर अकाली नेता बिक्रमजीत ¨सह मजीठिया ने मानहानि का मुकदमा कर रखा है, आज लुधियाना में तारीख पर ही आया था। मैंने हमेशा कहा है कि मजीठिया नशे का सौदागर है, अब भी अपने स्टैंड पर कायम हूं। आप नेता ने कहा कि कांग्रेस ने सत्ता में आने से पूर्व एलान किया था कि सरकार में आने पर नशा खत्म कर देंगे और मजीठिया के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। कांग्रेस को सत्ता में आए एक साल हो गया है, अब मजीठिया तो क्या किसी भी एक बडे़ तस्कर को अम¨रदर ¨सह सरकार पकड़ नहीं सकी। मजीठिया पर अब तक कार्रवाई नहीं होने के बारे में संजय ¨सह ने कहा कि कांग्रेस ने सत्ता में आने के लिए ड्रामा किया था। मजीठिया तो रिश्ते में अम¨रदर ¨सह का भजीता है, इसलिए कांग्रेस सरकार उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करेगी। अम¨रदर ¨सह सरकार ने अब तक लोगों से किया एक भी वादा पूरा नहीं किया है। हर वर्ग सरकार से दुखी हो चुका है, अभी तो एक साल भी पूरा नहीं हुआ है।

::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::

सिद्धू तो चाहते हैं कार्रवाई हो, पर नहीं होगी

संजय ¨सह ने कहा कि नवजोत ¨सह सिद्धू जब भाजपा में थे, तब भी मजीठिया और अन्य अकालियों के खिलाफ बोलते थे। अब कांग्रेस में आने के बाद मंत्री बनने के बाद भी बोल रहे हैं, लेकिन कांग्रेस सरकार मजीठिया के खिलाफ कार्रवाई नहीं करेगी। इसका कारण मुख्यमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश ¨सह बादल में सांठगांठ है। सिद्धू तो कहते आ रहे हैं कि दस साल तक बादलों ने पंजाब को लूटा, उनकी संपत्ति अरबों की हो गई और पंजाब कंगाल हो गया। कांग्रेस ने अब तक बादलों पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं की है जबकि सिद्धू की मंशा है कि मजीठिया और बादलों के खिलाफ सरकार कार्रवाई करे।

:::::::::::::::::::::::::::::::::::::::

निकाय चुनाव कांग्रेस ने गुंडागर्दी से जीते

आप नेता ने कहा कि पटियाला, जालंधर और अमृतसर के निकाय चुनाव कांग्रेस ने गुंडागर्दी से जीते। यह किसी से छिपा नहीं है। विरोधी पार्टियों के उम्मीदवारों को ही पीटा गया, इससे ज्यादा धक्का क्या हो सकता है। संजय ¨सह ने कहा कि लुधियाना निकाय चुनाव आम आदमी पार्टी और लोक इंसाफ पार्टी मिलकर लड़ रही है। जिस तरह का माहौल बना है, लग रहा है कांग्रेस और अकाली-भाजपा को झटका लगने वाला है। शाहकोट उपचुनाव की तैयारियों पर संजय ने कहा कि इसके बारे में फैसला पंजाब के प्रभारी मनीष सिसौदिया और पंजाब की लीडरशिप करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.