Move to Jagran APP

होशियारपुर के ठग ने लोगों से की तीन करोड़ की ठगी, रुपये डबल करने का दिया था झांसा

सेवामुक्त सूबेदार स्वर्ण सिंह ने आरोप लगाया है कि होशियारपुर के गांव ख्याला बुलंदा के एक व्यक्ति ने दवा फैक्ट्री के नाम पर लोगों को रुपये दोगुने करने का झांसा दिया और करीब तीन करोड़ हड़प लिए। कई लोगों ने बैंक से कर्ज लेकर भी उसे पैसे दिए थे।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 07:16 PM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 07:16 PM (IST)
होशियारपुर के ठग ने लोगों से की तीन करोड़ की ठगी, रुपये डबल करने का दिया था झांसा
सेवामुक्त सूबेदार स्वर्ण सिंह सहित कई लोगों का आरोप है कि होशियारपुर के व्यक्ति ने उनके साथ ठगी की है।

जालंधर, जेएनएन। होशियारपुर के एक ठग ने दवा फैक्ट्री की आड़ में रुपये दोगुने करने का झांसा देकर लोगों से तीन करोड़ रुपये ठग लिए। इस लालच में कई लोगों ने बैंक कर्ज लेकर या अपनी जमीन गिरवी रख पैसे लगा दिए। अब लोग किश्तें चुकाने में असमर्थ हो गए हैं। एक सेवामुक्त सूबेदार भी इसमें फंस गए हैं। उनका कहना है कि वह पुलिस के पास गए लेकिन कार्रवाई नहीं हुई।

loksabha election banner

सेवामुक्त सूबेदार स्वर्ण सिंह ने प्रेस क्लब में आपबीती सुनाई। उन्होंने कहा कि होशियारपुर के गांव ख्याला बुलंदा के एक व्यक्ति ने दवा फैक्ट्री के नाम पर लोगों को रुपये दोगुने करने का झांसा दिया और करीब तीन करोड़ हड़प लिए। वह भी इस ठग के झांसे में आ गए। ठग वर्ष 2004 से लोगों से पैसे इकट्ठे कर रहा था। इसलिए, वर्ष 2007 में उन्होंने भी अपना कीमती प्लाट बेचकर उसे 19.50 लाख रुपये दे दिए। उन्होंने जमीन के कागज सरकारी कृषि बैंक होशियारपुर के पास गिरवी रख तीन लाख रुपये और दिए थे। ठग ने उन्हें पांच सालों में दोगुनी रकम लाैटाने का वादा किया था। इसके बाद उसने पैसे ठग लिए।

ठग और उसके परिवार ने जसवंत सिंह से 12 लाख रुपये, सुरजीत कौर से 10 लाख, जोगा सिंह से 5.30 लाख, बिट्टू से 17 लाख समेत कई लोगाें से पैसे लिए थे। जिन लोगों ने बैंक से कर्ज लिया था, उनको अब बैंक वाले परेशान कर रहे हैं।

स्वर्ण सिंह ने कहा कि इस बारे में उन्हाेंने होशियारपुर के एसएसपी दफ्तर में कई बार शिकायत दी लेकिन कोई सुनवाई नहीं होती। उन्होंने आरोप लगाया कि आरोपित ठग का एक भाई पंजाब पुलिस में सब इंस्पेक्टर है और होशियारपुर के ही किसी थाने में तैनात है। इसकी वजह से पुलिस उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.