जागरण संवाददाता, जालंधर

वैक्सीन का स्टाक बढ़ने के साथ ही वैक्सीन लगवाने वाले लोगों की संख्या कम हो गई है। शुक्रवार को दशहरे के दिन सरकारी छुट्टी के चलते वैक्सीन की डोज नहीं लेगी। वहीं वीरवार को जिले में 12462 लोगों को वैक्सीन लगी। अब सेहत विभाग ने दूसरी डोज की संख्या बढ़ाने के लिए ब्लाक स्तर होमवर्क शुरू कर दिया है।

सेहत विभाग से मिली जानकारी के अनुसार वैक्सीन डोज की संख्या कम होने के मामले को अधिकारियों ने गंभीरता से लेना शुरू कर दिया है। 90 फीसद पहली डोज और 36 फीसद के करीब दोनों डोज लग चुकी है। दूसरी डोज लगवाने वालों के लिए सेहत विभाग ने रणनीति तैयार करना शुरू कर दी है। विभाग की ओर से ब्लाक स्तर पर पहली डोज के बाद 84 दिन पूरे होने वाले लोगों से संपर्क अभियान छेड़ा जाएगा। ब्लाक स्तर पर स्वास्थ्य केंद्रों को उक्त इलाकों से संबंधित पहली डोज लगवाने वाले लोगों का विवरण भेजा जाएगा। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश कुमार चोपड़ा ने कहा कि विभाग के पास स्टोर और सेंटरों में चालीस हजार के करीब डोज पड़ी है। त्योहारों के सीजन के चलते लोग सेंटरों में कम पहुंच रहे हैं। अगले सप्ताह विभाग ब्लाक स्तर पर मुहिम चला कर डोज लगवाने वालों की संख्या में इजाफा करेगा।

--------- कोरोना के चार मरीज रिपोर्ट

कोरोना के मरीजों की संख्या शून्य पर पहुंचने के बाद फिर बढ़ने लगी है। वीरवार को जिले में चार मरीज रिपोर्ट हुए। सेना के अस्पताल से दो और लद्देवाली व करतारपुर से एक-एक मामला सामने आया है। गत मंगलवार को मरीजों की संख्या शून्य और बुधवार को दो थी। वहीं वीरवार को कोरोना से किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। दो मरीज कोरोना से जंग जीत कर घर पहुंच गए हैं। ----

कोरोना मीटर

24 घंटे में नए मामले 04

कुल सक्रिय मरीज 20

24 घंटे में टीकाकरण 12462

कुल टीकाकरण 2022099

Edited By: Jagran