जागरण संवाददाता, जालंधर। सांसद चौधरी संतोख सिंह द्वारा जूते पहनकर मां भगवती की ज्योत जगाने को लेकर हिंदू संगठनों में रोष कम होने का नाम नहीं ले रहा है। विरोध कर रहे हिंदू संगठनों ने सांसद के खिलाफ पर्चा दर्ज ना होने पर नेशनल हाईवे जाम करने का ऐलान किया है। इसके साथ ही उन्होंने पुलिस प्रशासन को भी मामले को गंभीरता से लेने की मांग रखी है। दरअसल बीएसएनएल द्वारा आयोजित हिंदी दिवस समारोह के दौरान बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए सांसद चौधरी संतोख सिंह ने जूते पहनकर मां भगवती के चित्र के आगे ज्योति जलाई थी।

इस दौरान उनके साथ बीएसएनएल के कई अधिकारी भी जूते पहन कर उनके साथ खड़े रहे। यह तस्वीर सांसद द्वारा खुद ही अपने फेसबुक पेज पर अपलोड की गई थी। जिसे इंटरनेट मीडिया पर किसी ने वायरल कर दिया। जिसका संज्ञान लेते हुए शिवसेना हिंद ने डीसीपी गुरमीत सिंह को मांग पत्र देकर सांसद के खिलाफ पर्चा दर्ज करने की मांग रखी थी। लेकिन 2 दिन बीत जाने के बाद भी सांसद के खिलाफ मामला दर्ज ना होने पर शनिवार को फिर से शिवसेना हिंद के नेताओं ने सांसद चौधरी संतोष सिंह के घर का घेराव कर दिया। इस दौरान पार्टी के राष्ट्रीय युवा अध्यक्ष इशांत शर्मा ने कहा कि सांसद ने जूते पहनकर मां भगवती के चित्र के समक्ष ज्योति जलाकर हिंदुओं की धार्मिक भावनाएं आहत की है।

उन्होंने कहा कि सनातन धर्म में जूते पहन कर पूजा करना मर्यादा के विपरीत है। ऊपर से सांसद ने खुद की हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करते हुए इस चित्र को अपने फेसबुक पेज पर अपलोड कर दिया। जिसे लेकर हिंदुओं में भारी रोष है। उन्होंने कहा कि अगर सांसद के खिलाफ जल्द कार्रवाई न की गई तो पार्टी की तरफ से संघर्ष तेज करने को विवश होंगे। जिसके तहत नेशनल हाईवे जाम किया जाएगा।

Edited By: Vinay Kumar