जागरण संवाददाता, जालंधर।  कश्मीर से जालंधर आ रहे सेब के ट्रकों मे हेरोइन तस्करी का धंधा लगातार बढ़ता जा रहा है। नई दिल्ली की आज़ादपुर मंडी में बीते दिन हुई 200 करोड़ रुपये की हेरोइन बरामदगी के बाद जालंधर में भी ऐसा एक मामला सामने आया है। शुक्रवार को पुलिस ने मकसूदां सब्जी मंडी में कश्मीर से सेब बेचने आए दो कश्मीरी व्यापारियों से हेरोइन बरामद करके उन्हें हिरासत में ले लिया है। 

उनसे कितनी हेरोइन बरामद की गई है और वे यहां इसे किसे सप्लाई करने वाले थे, इसे लेकर फिलहाल पुलिस मामले को लेकर चुप्पी साधे हुए है। हालांकि सूत्रों के अनुसार पुलिस जल्द इस बात का खुलास कर देगी। बता दें कि कश्मीर से आने वाले ट्रकों में डोडा और अफीस सप्लाई जालंधर में किए जाने के मामले पहले भी कई बार सामने आए हैं। 

पिछले दिनों 5 नवंबर को कठुआ में नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो ने कश्मीर के हंदवाड़ा से जालंधर लाई जा रही करीब 22 किलो हेरोइन की खेप को एक कार से बरामद किया था। पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया था।उनसे पूछताछ के आधार पर टीम ने जालंधर में दबिश देते हुए ट्रांसपोर्ट नगर से एक आरोपित परमजीत सिंह को गिरफ्तार किया था। अमृतसर से भी एक आरोपित की गिरफ्तारी की गई थी। 

पुलिस एक्सपर्ट्स के अनुसार हेरोइन की यह सप्लाई अफगानिस्तान से होती है। भारत में अस्थिरता फैलाने के मकसद से पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ तस्करों की मदद करके अलग-अलग शहरों में हेरोइन की सप्लाई करवाती है।  

Posted By: Pankaj Dwivedi