जागरण संवाददाता, जालंधर। Weather Forecast Jalandhar: अनंत चौदस यानी रविवार को दिन भर धूप खिली रहेगी। इस दौरान मौसम साफ रहने के कारण तापमान में भी निश्चित रूप से इजाफा हो जाएगा। ऐसे संकेत मौसम विभाग द्वारा आने वाले 24 घंटों को लेकर दिए गए हैं। हालांकि सोमवार के बाद से लेकर मौसम फिर से करवट ले सकता है।

यह भी पढ़ें-Indian Railway News: जनरल और मेल ट्रेनों का परिचालन नहीं होने से सफर महंगा, लुधियाना से जम्मू का किराया 415 रुपये

गर्मी तथा उमस में भी इजाफा होगा

दरअसल, बीते सप्ताह के अंतिम दिनों में रोजाना आसमान में बादल छाए रहने, तेज हवाएं चलने के बाद हुई मूसलाधार बारिश के बाद तापमान में भारी गिरावट हो गई थी। इस दौरान अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रह जाने के बाद लोगों ने सितंबर महीने में नवंबर जैसी ठंड महसूस की। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले 24 घंटे के दौरान फिर से तेज धूप चलेगी इस कारण में गर्मी तथा उमस में भी इजाफा होगा।

यह भी पढ़ें-Honey Trap: पाकिस्तान की जासूसी करता बठिंडा MES का चपरासी गिरफ्तार, ISI काे भेजता था खुफिया सूचनाएं

पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम में लगातार हाे रहा परिवर्तन

इस बारे में मौसम विशेषज्ञ डॉ. विनीत शर्मा बताते हैं कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम में लगातार परिवर्तन हो रहा है। उन्होंने कहा कि अगले सप्ताह की शुरुआत से लेकर फिर से मानसून अपना रंग दिखाएगा। आने वाले दिनाें में शहर में बारिश भी हाे सकती है। पंजाब में इस बार मानसून मेहरबान नजर आ रहा है। जालंधर जिले में भी इस साल काफी बारिश हुई है। इस दौरान तापमान में भी निश्चित रूप से गिरावट होगी। इस माैसम में लाेगाें काे घराें से कम ही बाहर निकलना चाहिए। इस माैसम में ठंडे पेय पदार्थाें का कम ही सेवन करना चाहिए।

यह भी पढ़ें-CICU Workshop in Ludhiana: भविष्य के मैनेजर तैयार करने को वर्कशाॅप कराएगा सीआइसीयू, जानें क्या है याेजना

 

Edited By: Vipin Kumar