Move to Jagran APP

Happy New Year 2020 : घड़ी की सुइयां 12 पर पहुंचते ही झूमे लोग, डांस-मस्ती के साथ किया नए साल का स्वागत

होटलों में आयोजित डांस पार्टियों में युवा जोड़े डीजे की धुनों पर थिरकते नजर आए। यही नहीं कई परिवारों ने भी इन आयोजनों में शिरकत कर नए साल का स्वागत किया।

By Vikas KumarEdited By: Published: Wed, 01 Jan 2020 09:31 AM (IST)Updated: Wed, 01 Jan 2020 09:32 AM (IST)
Happy New Year 2020 : घड़ी की सुइयां 12 पर पहुंचते ही झूमे लोग, डांस-मस्ती के साथ किया नए साल का स्वागत
Happy New Year 2020 : घड़ी की सुइयां 12 पर पहुंचते ही झूमे लोग, डांस-मस्ती के साथ किया नए साल का स्वागत

जालंधर, जेएनएन। Happy New Year 2020 कहीं डीजे की धुनों पर थिरकते लोग तो कहीं वाहनों को रंगबिरंगे गुब्बारों से सजाकर शहर की सड़कों पर घूमते युवा। ऐसा ही कुछ नजारा शहर में मंगलवार की रात को देखने को मिला।

loksabha election banner

नए साल के स्वागत के लिए शहर के होटलों और रेस्तरां में किए गए खास प्रबंधों का भी शहरवासियों ने खूब लुत्फ उठाया। होटलों में आयोजित डांस पार्टियों में युवा जोड़े डीजे की धुनों पर थिरकते नजर आए। यही नहीं कई परिवारों ने भी इन आयोजनों में शिरकत कर नए साल का स्वागत किया।

नववर्ष 2020 की पूर्व संध्या में खुशी में झूमते जालंधर वासी।

बेसब्री से 12 बजने का इंतजार करते दिखे लोग

होटलों और रेस्तरां में शाम ढलते ही लोग पहुंचने शुरू हो गए थे और यह सिलसिला देर रात तक जारी रहा। बेसब्री से रात के 12 बजने का इंतजार कर रहे लोगों ने साल के अंतिम क्षण को भी यादगार बनाते हुए सुई की घडिय़ों की टिकटिक को एक साथ गिना और जैसे ही घड़ी की सुइयों ने 12 बजने का इशारा किया लोग झूम उठे। हर तरफ लोग इक दूजे को बधाई दे रहे थे और नाचकर इस दिन को यादगार बनाने में लगे हुए थे।

नववर्ष 2010 का स्वागत में संगीत की धुनों  पर शहरवासी जमकर थिरके।

नववर्ष पर देंगे पर्यावरण व नशों के त्याग करने का संदेश

गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा के अध्यक्ष अजीत सिंह सेठी ने कहा कि नववर्ष को लेकर पर्यावरण संरक्षण तथा नशों का त्याग करने को प्रेरित किया जाएगा। संगत को नववर्ष की शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा कि गुरु साहिबान ने 'पवन गुरु, पानी पिता, माता धरत महत' का संदेश दिया है। जिसके तहत पहले से गुरु घर में वाटर होर्वेस्टिंग प्लांट लगाया जा चुका है। इसी तरह नववर्ष में गुरुघर को नया लुक देने के साथ-साथ संगत को नशों का त्याग करके गुरु की बाणी का बखान करने को प्रेरित किया जाएगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.