Move to Jagran APP

जीआरपी ने रैकेट का किया भंडाफोड़ तत्काल टिकट के नाम पर करते थे अवैध वसूली

राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) की तीन जिलों की टीम ने संयुक्त रूप से शुक्रवार को तत्काल टिकट के नाम पर चल रहे गोरखधंधे का भंडाफोड़ किया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 13 Oct 2018 02:59 PM (IST)Updated: Sat, 13 Oct 2018 03:17 PM (IST)
जीआरपी ने रैकेट का किया भंडाफोड़ तत्काल टिकट के नाम पर करते थे अवैध वसूली
जीआरपी ने रैकेट का किया भंडाफोड़ तत्काल टिकट के नाम पर करते थे अवैध वसूली

संवाद सूत्र, जालंधर: राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) की तीन जिलों की टीम ने संयुक्त रूप से शुक्रवार को तत्काल टिकट के नाम पर चल रहे गोरखधंधे का भंडाफोड़ किया है। घोटाले में शामिल लोग फर्जी आईडी (पहचानपत्र) के जरिए तत्काल टिकट निकलवा लेते थे और बाद में 300 से लेकर 400 रुपये अतिरिक्त राशि लेकर टिकट ब्लैक कर देते थे। सूत्रों का कहना है कि तत्काल का कोटा खुलते ही चंद मिनटों में तत्काल का कोटा खत्म हो जा रहा था। पुलिस ने जब टिकटों की जांच शुरू की तो पता चला कि लगातार कुछ खास आइडी से ही टिकटें जारी कराई जा रही थीं। इसी को आधार बनाकर जीआरपी ने कार्रवाई की।

loksabha election banner

तत्काल टिकट के नाम पर चल रहे इस गड़बड़झाले के पुख्ता सबूत मिलने के बाद फिरोजपुर, पठानकोट व होशियारपुर (मुकेरियां) जीआरपी की संयुक्त टीम ने बुल्लोवाल रोड पर स्पेक्ट्रम इंटरप्राइजेज पर छापा मारा। यहां पर बिना लाइसेंस के अवैध रूप से रेलवे व एयर टिकट बु¨कग का लंबे समय से कारोबार किया जा रहा था।

राजकीय रेलवे पुलिस के इंस्पेक्टर पारंजल कुमार, क्राइम इंवेस्टिगेशन ब्रांच फिरोजपुर से एएसआइ कृष्ण बल्ल, मुकेरियां चौकी से मुंशी अशोक कुमार, एएसआइ धर्मपाल ने थाना भोगपुर पुलिस को साथ लेकर चे¨कग की।

इंस्पेक्टर पारंजल कुमार ने बताया कि बीते दो-तीन दिनों से रेलवे की अलग-अलग टीमें भोगपुर की अलग-अलग दुकानों व दुकान मालिकों पर नजर रख रही थीं। जानकारी पुख्ता होने पर शुक्रवार को पुलिस की तरफ से रेलवे पुलिस चौकी मुकेरियां, चक्की बैंक (पठानकोट) व रेलवे पुलिस की क्राइम इंवेस्टिगेशन ब्रांच फिरोजपुर ने एक दफ्तर में छापामारी कर फर्जी आइडी पर जारी कराई गईं 23 रेलवे टिकटें बरामद की हैं। टिकटें बरामद होने पर दफ्तर संचालक गुरजीत ¨सह निवासी डल्ला को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। रेलवे पुलिस चौकी मुकेरियां में इस संबंध में मामला दर्ज किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.