Move to Jagran APP

ट्रेनें रोकने वाले गन्ना किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, 15 जनवरी तक होगा बकाया का भुगतान

पंजाब के सहकारिता मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा है कि सरकार गन्ना किसानों के बकाया का भुगतान 15 जनवरी तक कर देगी।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Thu, 22 Nov 2018 04:36 PM (IST)Updated: Thu, 22 Nov 2018 04:36 PM (IST)
ट्रेनें रोकने वाले गन्ना किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, 15 जनवरी तक होगा बकाया का भुगतान
ट्रेनें रोकने वाले गन्ना किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, 15 जनवरी तक होगा बकाया का भुगतान

संवाद सहयोगी, नकोदर/महितपुर: सहकारिता मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा है कि सरकार गन्ना किसानों के बकाया का भुगतान 15 जनवरी तक कर देगी। रंधावा बुधवार को नकोदर सहकारी चीनी मिल में पिराई सीजन 2018-19 की शुरुआत करने पहुंचे थे। मंत्री ने कहा कि सरकार की तरफ से 300 करोड़ रुपये का सहकारिता फंड स्थापित करने का फैसला किया गया है ताकि किसानों को अपनी फसल की अदायगी लेने में किसी तरह की समस्या न हो।

prime article banner

इस मौके पर लोगों को संबोधित करते रंधावा ने कहा कि सरकार की और से किसी भी सहकारी चीनी मिल को बंद नहीं किया जाएगा बल्कि चीनी मिलों का आधुनिकीकरण करने का फैसला किया गया है। उन्होंने आगे बताया कि मिलों की तरफ से आने वाले समय में नए उत्पाद तैयार किए जाएंगे। इस मौके पर विधायक हरदेव सिंह लाडी शेरोवालिया ने कहा कि सरकार की तरफ से बीते दो सालों दौरान उनके विधानसभा हलके के विकास के लिए 225 करोड़ रुपये के विकास कार्यों को मंजूर किया गया है। चीनी मिल के पिराई सीजन को शुरू करने से पहले गुरुद्वारा सिंह सभा में श्री अखंड पाठ साहिब के भोग डाले गए।


इस मौके पर सीनियर नेता जगबीर सिंह बराड़, एसएसपी नवजोत सिंह माहल, एसडीएम अमित पंचाल, जनरल मैनेजर शूगर मिल नकोदर एसपी सिंह, गुरविंदरपाल, राजिंदर सिंह, नछत्तर सिंह, अवतार सिंह प्रधान, सतनाम सिंह और शुगर मिल स्टाफ मौजूद था।

गन्ना किसानों ने दसूहा में जाम किया था रेल ट्रैक

बता दें कि बकाया का भुगतान करने की मांग को लेकर पिछले दिनों गन्ना किसानों ने दसूहा में रेल ट्रैक पर धरना दिया था। इस दौरान दो दिन तक ट्रेनों का आवागमन बाधित रहा था। कई ट्रेनें रद होने और कई के रूट बदले जाने से जालंधर-जम्मूतवी रूट के रेल यात्रियों को भारी परेशानी उठानी पड़ी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.