Move to Jagran APP

कुख्यात गैंगस्टर 'मन्नू मेहमाचक' मुठभेड़ के बाद हथियारों के जखीरे और साथी सहित गिरफ्तार Jalandhar News

काउंटर इंटेलिजेंस टीम ने इन गैंगस्टरों से तीन पिस्टल एक राइफल 161 जिंदा कारतूस और जंगली जानवरों को भागने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाला एक सप्रे भी बरामद किया है।

By Sat PaulEdited By: Published: Wed, 23 Oct 2019 05:11 PM (IST)Updated: Thu, 24 Oct 2019 10:28 AM (IST)
कुख्यात गैंगस्टर 'मन्नू मेहमाचक' मुठभेड़ के बाद हथियारों के जखीरे और साथी सहित गिरफ्तार Jalandhar News
कुख्यात गैंगस्टर 'मन्नू मेहमाचक' मुठभेड़ के बाद हथियारों के जखीरे और साथी सहित गिरफ्तार Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। पंजाब पुलिस की Counter Intelligence Wing ने जग्गू भगवानपुरिया गिरोह के कुख्यात Gangster हरमिंदर सिंह उर्फ पहलवान उर्फ 'मन्नू मेहमाचक' को उसके सहयोगी के साथ Jalandhar जिले के भोगपुर कस्बा में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कुख्यात गैंगस्टर को मुठभेड़ के हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

गैंगस्टर हरमिंदर सिंह बटाला के गांव मेहमाचक और उसका साथी हनी कुमार बटाला के अचली गेट का रहने वाला है। काउंटर इंटेलिजेंस टीम ने इन गैंगस्टरों से तीन पिस्टल, एक राइफल, 161 जिंदा कारतूस और जंगली जानवरों को भागने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाला एक सप्रे भी बरामद किया है। इन आरोपितों के खिलाफ जालंधर के पुलिस स्टेशन भोगपुर में भी मामला दर्ज है।

कुख्यात गैंगस्टर हरमिंदर सिंह उर्फ पहलवान उर्फ 'मन्नू मेहमाचक' को उसके साथी के कई हथियार बरामद किए गए हैं।

पुलिस ने आत्मसमर्पण करने को कहा तो चला दी गोलियां

AIG Counter Intelligence हरकमलप्रीत सिंह खख ने कहा कि काउंटर इंटेलिजेंस विंग को गुप्त सूचना मिली थी कि खूंखार गैंगस्टर मन्नू अपने सहयोगी हनी के साथ दो अलग-अलग कारों में अपराध करने के लिए भोगपुर क्षेत्र की ओर आ रहा है और उनके पास हथियारों और गोली सिक्का का बड़ा जखीरा है। सूचना मिलने के बाद इंस्पेक्टर प्रितपाल सिंह के नेतृत्व में टीम ने इलाके में घेराबंदी की और उन्हें आत्मसमर्पण करने के लिए कहा। पुलिस की ओर से बार-बार चेतावनी देने पर भी इन आरोपियों ने Police Team पर गोलियां चला दीं और पैदल भागने की कोशिश की। इसके बाद आरोपितों ने Car में बैठकर भागने की कोशिश की। इस दौरान पुलिस ने दोनों को काबू कर लिया।

पूछताछ में किया खुलासा, गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया का है करीबी

AIG ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ के दौरान Gangster मन्नू ने खुलासा किया कि वह कुख्यात गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया का करीबी सहयोगी है और उसे वर्ष 2015 में पुलिस ने एक हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया था और जेल में बंद किया गया था। अमृतसर जेल में रहने के दौरान, जग्गू भगवानपुरिया भी उसके साथ बैरक में बंद था और यही उनकी दोस्ती हुई। उन्होंने कहा कि 2017 में, मन्नू बटाला में अपने समूह के सदस्यों की मदद से पुलिस हिरासत से भाग गया था और Punjab के विभिन्न जिलों में कई हत्याओं और बैंक डकैतियों के साथ-साथ सोने के गहने लूटने और वाहनों को छीनने की घटनाओं को अंजाम देता रहा है।

काउंटर इंटेलिजेंस विंग की ओर से गिरफ्तार हनी (बाएं) और गैंगस्टर हरमिंदर सिंह उर्फ पमन्नू मेहमाचक' (दाएं)।

पंजाब के अलावा दूसरे राज्यों में भी किए अपराध

एआइजी ने कहा कि मन्नू ने पंजाब के साथ साथ आस-पास के राज्यों में भी कई अपराध किए हैं, जिसमे से उसने बताया कि उसने अंकित भादू और अन्य लोगों के साथ मिलकर जग्गू भगवानपुरिया और लॉरेंस बिश्नोई के निर्देश पर राजस्थान में एक सरपंच की हत्या कर दी थी। आसपास के राज्यों में उसके द्वारा किए गए अन्य अपराधों का विवरण भी इन राज्यों की पुलिस से मांगा गया है। जग्गू के कहने पर उसने जग्गू के प्रतिद्वंद्वी गैंगस्टर गोपी घनशमपुरिया की भी बेरहमी से हत्या कर दी थी और उसके शरीर को जलाने के बाद ब्यास नदी में फेंक दिया था।

पांच डकैतियों में रहा है शामिल

AIG ने कहा कि मन्नू ने अभी तक पांच डकैतियों में शामिल होने का भी खुलासा किया है, जिसमें बस्सी गुलाम हुसैन होशियारपुर PNB में दस लाख रुपये की लूट और Axis Bank की कोट फतुही में 11.5 लाख रुपये, IDBI बैंक जैतो सरजा बटाला से 26 लाख रुपये, तरनतारन के जंडो के सरहाली SBI Bank से चार लाख तथा गुरु बाजार अमृतसर में करोड़ों के सोने की लूट शामिल है। 

जग्गू भगवानपुरिया और बॉबी मल्होत्रा को छुड़ाने की बनाई थी योजना

एआइजी ने कहा कि Ganster व गिरोह के अन्य सदस्यों ने जग्गू भगवानपुरिया और बॉबी मल्होत्रा को पुलिस हिरासत से मुक्त करवाने की योजना बनाई थी, लेकिन जब वह इस घटना को अंजाम देने जा रहे थे तो उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। मन्नू के गिरफ्तार साथी हनी ने मन्नू और राणा कंदोवालिया के साथ अपने करीबी संबंध होने का खुलासा किया। इससे पहले उसके खिलाफ चोरी के दो मामले भी दर्ज थे। उसने खुलासा किया कि वह विदेशी नंबरों और Internet Call के जरिए प्रमुख लोगों को धमकी भरे Call करता था। एआइजी ने कहा कि दोनों गैंगस्टरों को मजिस्ट्रेट के सामने पेश कर पुलिस रिमांड की मांग की जाएगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.