Move to Jagran APP

अजय डोना को गोली मारने वाला गैंगस्टर गुरविंदर बाबा गिरफ्तार

बहुचर्चित अजय कुमार उर्फ डोना हत्याकांड में वांछित गैंगस्टर गुरविंदर सिंह उर्फ बाबा को काउंटर इंटेलीजेंस और पुलिस ने मिलकर काबू कर लिया है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Wed, 12 Dec 2018 01:42 PM (IST)Updated: Wed, 12 Dec 2018 04:23 PM (IST)
अजय डोना को गोली मारने वाला गैंगस्टर गुरविंदर बाबा गिरफ्तार
अजय डोना को गोली मारने वाला गैंगस्टर गुरविंदर बाबा गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, जालंधर। शहर के बहुचर्चित अजय कुमार उर्फ डोना हत्याकांड में वांछित गैंगस्टर गुरविंदर सिंह उर्फ बाबा को काउंटर इंटेलीजेंस की टीम ने थाना रामामंडी की पुलिस के साथ संयुक्त आपरेशन चलाकर काबू कर लिया है। एआइजी काउंटर इंटेलीजेंस एचपीएस खख ने बताया कि उनके पास गुप्त सूचना थी कि बाबा दकोहा आया हुआ है। काउंटर इंटेलीजेंस व थाना रामामंडी के प्रभारी जीवन सिंह की टीम ने संयुक्त आपरेशन चलाकर रेलवे क्रॉसिंग के पास बाबा को गिरफ्तार किया।

loksabha election banner

राजस्थान का रहने वाला 39 वर्षीय बाबा कुछ साल पहले अपने पिता की मौत के बाद जालंधर में फोलड़ीवाल (दकोहा) में आकर रहने लगा था। अजय कुमार उर्फ डोना के साथ बाबा के साथी अर्जुन सहगल की रंजिश थी। आरोप है कि बाबा और अर्जुन सहगल ने मिलकर डोना को जिम के बाहर गोलियां मारी थी। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी।

शेरू गैंग का सक्रिय सदस्य है बाबा

गुरविंदर सिंह उर्फ बाबा आपराधिक प्रवृति का है। वह शेरू गैंग का भी सक्रिय सदस्य है। इस गैंग को मोस्ट वांटेड गैंगस्टर सुखी धीरोवालिया चला रहा है, जिसकी तलाश पिछले काफी समय से पंजाब पुलिस को है। डोना की हत्या की साजिश बाबा के घर ही रची गई थी। इसमें बाबा और अर्जुन ने अपने चार अन्य साथियों के साथ शामिल था। अजय को दकोहा के जिम के बाहर डोना को गोलियां मारी थी। उन्हें यह पता था कि जिम जाते समय डोना के पास कोई हथियार नहीं होता।

हत्या के बाद सभी बाबा के घर रुके


डोना की हत्या के बाद अर्जुन सहगल, जगदीप सिंह जग्ग, युवराज सिंह जोगा, मुकेश कुमार लाला, मुकुल शेरगिल व अन्य साथी बाबा के घर पर ही ठहरे थे। रात वहां रुकने के बाद अगले दिन सभी बाबा के राजस्थान वाले घर पर जाकर रहे थे। करीब तीन माह वहां पर ठहरने के बाद सभी अलग अलग चले गए। इसके बाद पुलिस ने जगदीप सिंह उर्फ जग्गा, योगराज सिंह उर्फ जोगा और मुकेश कुमार उर्फ लाला को 2 अगस्त को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन मुख्य आरोपी गुरविंदर सिंह उर्फ बाबा, मुकुल शेरगिल और अर्जुन सहगल फरार हो गए थे। अब मुकुल शेरगिल व अर्जुन सहगल फरार साथियों की तलाश में पुलिस की टीमें रवाना की गई हैं।

आधा दर्जन मामलों में वांछित था बाबा

गुरविंदर सिंह उर्फ बाबा पिछले काफी समय से पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ था। डोना के साथ उसकी कई बार गैंगवार भी हुई थी। थाना रामामंडी के प्रभारी जीवन सिंह ने बताया बाबा के खिलाफ अलग-अलग थानों में हत्या, हत्या के प्रयास और डकैती के करीब आधा दर्जन मामले दर्ज हैं।
 

दाढ़ी बढ़ाकर पुलिस को देना चाहता था चकमा

हत्या के बाद काफी समय तक राजस्थान में रहने के बाद बाबा फोलड़ीवाल आया था। उसने अपनी दाढ़ी बढ़ा ली थी ताकि पुलिस को चकमा दे सके। वह लगातार अपना भेष बदल कर आता जाता था। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर उसे गिरफ्तार किया।
 

27 जुलाई को मारी थी गोली

दकोहा में 27 जुलाई को एक जिम के बाहर अजय कुमार उर्फ डोना की गोलियां मार कर हत्या कर दी गई थी। जांच में सामने आया था कि डोना पहले आपराधिक प्रवृति का था। बाद में उसने सब छोड़ दिया और विदेश जाने वाला था। उसका गैंगस्टर जोगा के साथ कोर्ट में किसी पेशी के दौरान विवाद हुआ था। इसी बात की रंजिश रखते हुए जोगा ने जेल में ही बैठकर योजना बनाई और डोना का कत्ल करवा दिया।

बता दें कि जोगा, सहगल और बाबा एक ही गैंग के थे। पुलिस ने इस केस को सुलझाने के लिए फोलड़ीवाल निवासी जोगा को जेल से प्रोडक्शन रिमांड पर लिया। पूछताछ दौरान पता चला कि उसने पूरी वारदात को अंजाम दिया। जोगा ने बताय था कि दो-तीन दिन पहले डोना की रेकी की गई। जिसके बाद 27 जुलाई को उसे गोलियां मारी गई। पुलिस ने इस मामले में जग्गा, जोगा और मॉडल टाउन निवासी मुकेश कुमार उर्फ लाला को गिरफ्तार किया था। डोना को गोली मारने वाला मेन शूटर सेंट्रल टाउन का अर्जुन सहगल, दयोल नगर निवासी मुकुल शेरगिल और बाबा फरार थे। पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल मोटरसाइकिल यामाहा एफजेड और एक 12 बोर का देसी कट्टा बरामद किया था। अब बाबा की गिरफ्तारी के बाद अर्जुन सहगल व मुकुल शेरगिल को पकड़ा जाना बाकी है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.