जागरण संवाददाता, जालंधर : फेसबुक पर सस्ता माल छह से आठ गुना महंगे दामों पर बेच कर जालसाज हजारों रुपये की ठगी कर रहे हैं। ठग सामान की फर्जी फोटो फेसबुक पर डालकर लोगों को फंसाते हैं और पेमेंट मिलने के बाद ग्राहक को ब्लॉक कर दे रहे हैं। इसके बाद जब खरीदार के घर सामान पहुंचता है तो वह हैरान रह जाता हैं, क्योंकि सामान की क्वालिटी काफी खराब होती है।

ऐसा ही एक मामला जालंधर में भी देखने को मिला। मिनी तलवाड़ ने फेसबुक पर बने ग्रुप 'नोटिसबोर्ड- जालंधर सिटी' में साझा करते हुए बताया कि उन्होंने फेसबुक पर 'वूलन ड्रेस' नामक पेज पर एक ड्रेस देखी थी। फोटो में देखने पर ड्रेस हाई क्वालिटी की लग रही थी। पेज एडिमन रुपाली निवासी लुधियाना ने भी बताया कि इस ड्रेस का कपड़ा बहुत बढि़या है। इसके बाद उन्होंने पेटीएम से रुपाली को 1550 रुपये अदा कर दी और अपना पता भी दे दिया।

ठगी की शिकार मिनी ने बताया कि पेमेंट होते ही एडमिन ने उन्हें ब्लॉक कर दिया। जब उनके घर ड्रेस पहुंची तो वे हैरान हो गई। ड्रेस की क्लालिटी बिल्कुल घटिया थी। इसकी बाजार में कीमत 200 रुपये से ज्यादा नहीं होगी। इसके अलावा एडमिन ने उन्हें बताया था कि वह लुधियाना में रहती है, जबकि जो पार्सल उन्हें डिलीवर हुआ वह मालेरकोटला से आया है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!