Move to Jagran APP

सेहत विभाग की छापेमारी, रेस्टोरेंट से खाद्य पदार्थो के 17 सैंपल भरे

पैडलर्स रेस्टोरेंट सहित राइट टू पार्टी (आर2पी) व माडल टाउन स्थित 73 म्यूजिक लॉज (73एमएल) पर सोमवार को सेहत विभाग की टीम ने छापेमारी की।

By Edited By: Published: Mon, 07 Jan 2019 09:15 PM (IST)Updated: Tue, 08 Jan 2019 10:16 AM (IST)
सेहत विभाग की छापेमारी, रेस्टोरेंट से खाद्य पदार्थो के 17 सैंपल भरे
सेहत विभाग की छापेमारी, रेस्टोरेंट से खाद्य पदार्थो के 17 सैंपल भरे

जेएनएन, जालंधर। नए साल की पार्टी में विवादों में घिरे न्यू जवाहर नगर स्थित पैडलर्स रेस्टोरेंट सहित राइट टू पार्टी (आर2पी) व माडल टाउन स्थित 73 म्यूजिक लॉज (73एमएल) पर सोमवार को सेहत विभाग की टीम ने छापेमारी की। इस दौरान खाद्य पदार्थो के 17 सैंपल भरे गए। पैडलर्स रेस्टोरेंट व 73 एमएल बिना फूड लाइसेंस के ही काम कर रहे थे। सेहत विभाग ने उन्हें एक सप्ताह के भीतर लाइसेंस पेश करने की हिदायतें दी। जिला सेहत अधिकारी डॉ. बलविन्दर सिंह ने बताया कि नए साल पर आयोजित समारोह के दौरान रेस्टोरेंट में परोसे गए खाद्य पदार्थों की क्वालिटी को लेकर लोगों ने खासा हंगामा किया था। पैडलर्स के बाहर भी एक कपल के साथ अभद्रता करने का मामला भी गरमाया था। सोमवार को पैडलर्स सहित आसपास के रेस्टोरेंटों पर फूड सेफ्टी अफसर राशु महाजन की टीम के साथ छापामारी की।इस दौरान रेस्टोरोंट की रसोई व खाद्य पदार्थ तैयार करने वाले मैटीरियल की गहन जांच पड़ताल की गई।

loksabha election banner

खामियां मिलने पर दी ये हिदायतें

छापेमारी के दौरान सेहत विभाग की टीम ने स्टाफ को जमकर फटकार लगाई। इन जगहों पर सेहत विभाग को किचन में सफाई कम दिखने पर इसका पूरा ध्यान रखने को कहा गया। वेस्ट मैटीरियल को साथ ही साथ डस्टबिन में डालने की हिदायत दी। सभी स्टाफ को सर्विस ग्लब्स व खाना पकाने वालों को कैप डालने के लिए बोला गया।

नहीं दिखा पाए लाइसेंस

पैडलर्स रेस्टोरेंट व 73 एमएल फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड एक्ट के तहत लाइसेंस दिखाने में नाकाम रहे। फूड लाइसेंस का होना अनिवार्य है जो उनके पास नहीं था।

इन चीजों के भरे गए सैंपल

पैडलर्स रेस्टोरेंट से दही, पनीर, पीनट्स, सोस व सूजी के पांच सैंपल भरे गए। आर2पी से दही, पनीर व पीनट्स के तीन सैंपल भरे गए।73 एमएल से चने की दाल तथा लोबिया के सैंपल भरे। सेहत विभाग की टीम ने गुज्जा पीर तथा खिंगरा गेट से दूध के 2, पनीर, सरसों का तेल व तैयार चने का एक-एक सैंपल और आटे के दो सैंपल भरे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.