Move to Jagran APP

जालंधर में डेंगू प्रभावित इलाकों में फॉगिंग के लिए चार टीमें तैनात, लोगों को जागरूक बचाव के लिए करेंगी जागरूक

नगर निगम के ज्वाइंट कमिश्नर हरचरण सिंह ने निगम की हेल्थ ब्रांच के साथ मीटिंग करके डेंगू की रोकथाम के लिए प्रभावी कदम उठाने पर जोर दिया है। मीटिंग में तय किया कि जिन इलाकों में डेंगू के केस निकल रहे हैं वहां पर फोकस किया जाएगा।

By Edited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 01:49 AM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 10:08 AM (IST)
जालंधर में डेंगू प्रभावित इलाकों में फॉगिंग के लिए चार टीमें तैनात, लोगों को जागरूक बचाव के लिए करेंगी जागरूक
डेंगू की रोकथाम के लिए बैठक करते नगर निगम के ज्वाइंट कमिश्नर। (जेएनएन)

जालंधर, जेएनएन। नगर निगम के ज्वाइंट कमिश्नर हरचरण सिंह ने निगम की हेल्थ ब्रांच के साथ मीटिंग करके डेंगू की रोकथाम के लिए प्रभावी कदम उठाने पर जोर दिया है। मीटिंग में तय किया कि जिन इलाकों में डेंगू के केस निकल रहे हैं, वहां पर फोकस किया जाएगा और पूरे इलाके में एंटी लारवा टीम काम करेगी।

loksabha election banner

इन इलाकों में फॉगिंग भी तेज होगी। उन्होंने बताया कि इसका काम जारी है। इसके बावजूद बस्ती पीर दाद, आर्य नगर, राजन नगर, बस्ती गुजां में डेंगू के कुछ केस सामने आए हैं। ज्वाइंट कमिश्नर ने मीटिंग में मौजूद एपीडीमॉलोजिस्ट डॉ. सतीश कुमार और नगर निगम के असिस्टेंट हेल्थ अफसर डॉक्टर राजकुमार से कहा कि डेंगू से निपटने के लिए चार टीमों का गठन किया गया है।

सतीश कुमार ने बताया कि मास्टर तारा सिंह नगर, बडिंग, दीप नगर कॉलोनी और दकोहा के इलाके में भी डेंगू का लारवा हो सकता है। सभी सेनेटरी इंस्पेक्टरों को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने इलाकों में रोजाना सुबह 8:30 से दोपहर 12:00 बजे तक काम करें और डेंगू के खात्मे के लिए लोगों को जागरूक करें। उन्होंने कहा कि मंदिर, गुरुद्वारों से भी लोगों को जागृत किया जाए कि वह अपने घरों में गमलों, कूलर, फ्रिज, टायर, बर्तनों में पानी इकट्ठा न होने दें।

सूर्या एन्क्लेव में दीवाली से पहले लगेंगी 1000 एलईडी लाइट्स

इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन दलजीत ¨सह आहलूवालिया ट्रस्ट की विकसित कॉलोनियों में दीवाली से पहले एलईडी लाइट्स का तोहफा देने जा रहे हैं। सूर्या एन्क्लेव, महाराजा रणजीत सिंह एवेन्यू में करीब 1000 सोडियम लाइट्स को एलईडी लाइट में बदला जाएगा। सूर्या एन्क्लेव एक्सटेंशन में एलईडी लाइट लगा दी गई है और उसका ट्रायल कर लिया गया है।

चेयरमैन आहलूवालिया ने बताया कि सूर्या एन्कलेव एक्सटेंशन में बिजली मीटर लगाए जाने के बाद लाइट शुरू हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि दीवाली से पहले सूर्य एन्क्लेव की 800 और महाराजा रणजीत ¨सह एवेन्यू की करीब 200 लाइटों को बदल दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि डी ब्लॉक में नई सड़कें बनाने का काम भी शुरू कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के कारण विकास कार्यो में कुछ देरी हुई है लेकिन दीवाली से पहले सभी काम पूरे कर दिए जाएंगे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.