Move to Jagran APP

फिल्लौर पुलिस अकादमी में चिट्टा पीने वाले पांच सिपाही गिरफ्तार, अन्य पुलिसकर्मियों को भी सप्लाई करते थे नशा; डोप टेस्ट से उठेगा पर्दा

मामले में पहले से गिरफ्तार शक्ति और जय को दोबारा दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। रिमांड के दौरान शक्ति से पूछताछ की गई तो उसी ने बाकी पांचों सिपाहियों के नाम बताए। साथ ही दावा किया वे ये पांचों नशा आगे खरीदते व बेचते हैं।

By DeepikaEdited By: Published: Mon, 23 May 2022 08:50 AM (IST)Updated: Mon, 23 May 2022 08:50 AM (IST)
फिल्लौर पुलिस अकादमी में चिट्टा पीने वाले पांच सिपाही गिरफ्तार, अन्य पुलिसकर्मियों को भी सप्लाई करते थे नशा; डोप टेस्ट से उठेगा पर्दा
पुलिस ने नशे के आदी 5 सिपाहियों को गिरफ्तार किया है। (सांकेतिक)

संवाद सहयोगी, फिल्लौर (जालंधर): फिल्लौर पुलिस अकादमी में फैले नशे के काले कारोबार की परतें दिन-ब-दिन खुलती जा रही हैं। नशे की सप्लाई के आरोप में गिरफ्तार हुए सीनियर इंस्ट्रक्टर शक्ति कुमार और दर्जा चार कर्मचारी जयराम की गिरफ्तारी के बाद अहम सुराग मिले हैं। इसी मामले में पांच और सिपाही गिरफ्तार किए गए।

loksabha election banner

नशे के आदी पुलिस कर्मियों को सप्लाई करते थे नशा

उनकी पहचान अकादमी में तैनात सिपाही कमलजीत सिंह नंबर 723 तरनतारन, सिपाही गोबिंद सिंह नंबर 502 पीपीए फिल्लौर, सिपाही अमनदीप सिंह नंबर 448 पीपीए फिल्लौर, सिपाही रमनदीप सिंह नंबर 411 पीपीए फिल्लौर, सिपाही हरप्रीत सिंह नंबर 462 पीपीए फिल्लौर के रूप में हुई है। पांचों खुद नशे के आदी थे और नशे के आदी पुलिस कर्मियों को नशा सप्लाई भी करते थे। फिल्लौर पुलिस ने गांव जंपदोहा, जगतपुरा की रहने वाली महिला निधि पत्नी गुरदीप म्फ्क्सु को भी 42 ग्राम चिट्टा के साथ गिरफ्तार किया है। निधि ने पुलिस के सामने माना कि उसने शक्ति और जयराम को भी चिट्टा सप्लाई किया था।

यह भी पढ़ेंः- पाक से आई विस्फोटक सामग्री से ट्रेन में धमाका करने की थी साजिश, आतंकी सुरमुख ने उगले कई राज

डोप टेस्ट करवाने के बाद होगी अन्य पुलिसकर्मियों की पहचान

पुलिस सूत्रों के अनुसार अकादमी में इन जवानों व सहयोगियों के अलावा कई और पुलिसकर्मी नशा करते हैं। उनकी पहचान डोप टेस्ट करवाने के बाद ही होगी। इस मामले में बनाई गई जांच कमेटी में भी दर्जन भर लोगों के नाम सामने आए थे जो न सिर्फ नशा करते थे बल्कि नशा सप्लाई भी करते थे लेकिन आज तक उनके नाम सार्वजनिक नहीं किए गए और न कोई कार्रवाई की गई। 10 मई को जब कांस्टेबल रमनदीप सिंह की शिकायत पर शक्ति कुमार और जयराम के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था तो भी आरोपितों को सीधे जेल भेजा गया था। बाद में मामले के तूल पकड़ने के बाद पुलिस ने दोनों को रिमांड पर लिया था।

पूछताछ में हो सकते हैं राजफाश

उधर, इस मामले में पहले से गिरफ्तार शक्ति और जय को दोबारा दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। इससे पहले भी वह दो दिन के रिमांड पर चल रहे थे। रिमांड के दौरान शक्ति से पूछताछ की गई तो उसी ने बाकी पांचों सिपाहियों के नाम बताए। साथ ही दावा किया वे ये पांचों नशा आगे खरीदते व बेचते हैं। इनसे पूछताछ में राजफाश हो सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः- Jalandhar Today News : जालंधर में 15-18 वर्ष के किशोरों को लगेगी कोरोना वैक्सीन, जानिए और क्या खास है आज

बाहर से लाते थे नशा: एसएसपी

एसएसपी स्वपन शर्मा ने बताया कि अभी तक जितना भी मामला सामने आया है, उसमें यह साफ है कि नशा करने वाले बाहर से नशा लाते थे। अकादमी के अंदर नशा बेचने वाले के सवाल पर उन्होंने कहा कि क्लीनचिट तो नहीं दे सकते, लेकिन अभी तक यह सामने नहीं आया है। पूरी जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.