Move to Jagran APP

जालंधर में प्लाईवुड में लगी भीषण आग, 40 से अधिक दमकल वाहन मौके पर पहुंचे

जालंधर में स्टार प्लाईवुड फैक्टरी में भीषण आग लग गई। आग पर दमकल विभाग की 40 से अधिक गाड़ियों की मदद से काबू पाया जा सका।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 22 May 2018 12:47 PM (IST)Updated: Tue, 22 May 2018 12:48 PM (IST)
जालंधर में प्लाईवुड में लगी भीषण आग, 40 से अधिक दमकल वाहन मौके पर पहुंचे
जालंधर में प्लाईवुड में लगी भीषण आग, 40 से अधिक दमकल वाहन मौके पर पहुंचे

जेएनएन, जालंधर। पठानकोट रोड पर राओवाली गांव के पास स्थित स्टार प्लाईवुड फैक्टरी में गत देर रात भीषण आग लग गई। आग इतनी जबरदस्त थी कि इसकी लपटें दूर-दूर तक देखी जा सकती थी। इसके कारण लाखों का सामान जलकर राख हो गई। आग पर 40 से अधिक दमकल वाहनों ने काबू पाया।

loksabha election banner

आग लगने का कारण शार्ट सर्किट होना बताया जा रहा है। आग रात करीब 1:30 बजे लगी और सुबह 5:30 बुझाई जा सकी। फैक्टरी के मालिक सुमित गुप्ता ने बताया कि उनको रात को फोन आया की फैक्टरी में आग लगी है। वह मौके पर पहुंचे तो देखा कि आग भीषण रूप धारण कर चुकी थी।

गनीमत रही कि कोई जानी नुकसान नहीं हुआ, लेकिन उनका लाखों का सामान जलकर राख हो गया। वहीं दमकल विभाग अफसर राजेंद्र शर्मा ने बताया कि सुबह 5:30 बजे आग पर काबू पाया जा सका। इसके बाद भी करीब 2 घंटे तक दमकल विभाग की गाड़ी वहीं खड़ी रही ताकि मामूली चिंगारी को भी दबाया जा सके। लकड़ी का सामान ज्यादा होने की वजह से और तेजी से भड़की।

फ्लाईवुड फैक्टरी में आग लगने के बाद दमकल विभाग के कर्मचारियों ने पास ही स्थित एक शॉपिंग मॉल और निजी अस्पताल की इमारत से पानी मांगा। हैरानीजनक रहा कि दोनों ही इमारतों के मालिकों ने पानी देने से साफ इन्कार कर दिया। इसके बाद वहां पर स्थित एक फैक्टरी मालिक ने अपनी फैक्टरी से पानी दिया, जिससे दमकल विभाग कर्मियों का काम थोड़ा आसान हो सका।

फायर अफसर राजेंद्र शर्मा ने बताया कि इस इलाके में दो बार पहले भी आग लगी थी। तब भी इन दोनों निजी इमारतों के बाशिंदों ने इनकार कर दिया था। कभी मोटर खराब का बहाना बनाया तो कभी मालिक के ना होने की बात कही गई। उन्होंने कहा कि ऐसे मौके पर यदि दमकल विभाग को मदद से इन्कार किया जाएगा तो मुश्किलें बढ़ेंगी। प्रशासन को इस तरफ ध्यान देना चाहिए।

यह भी पढ़ेंः सीटीयू बस चालक ने बचाई चंडीगढ़ की इज्जत, मॉडल युवती से जबरदस्ती कर रहा था दरिंदा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.