संवाद सहयोगी, जालंधर। वीरवार देर रात लम्मा पिंड चौक के पास एक फैक्ट्री में पड़े रबड़ के स्क्रैप को आग लग गई। आग की लपटें दूर-दूर तक दिखाई दे रही थी। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची। करीब चार गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।

आसपास रहने वाले लोगों का आरोप था कि फैक्ट्री मालिक ने अपने गोदाम में पड़े स्क्रैप, जो कि रबड़ का था, को जानबूझकर आग लगाई थी। आग इतनी तेजी से फैली कि उसकी लपटें आसमान तक पहुंचने लगी। रबड़ की वजह से निकल रहा विषैला धुआं बेहद खतरनाक रूप ले रहा था। लोगों को सांस लेने में भी परेशानी आने लगी थी। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद दमकल विभाग ने आग पर काबू पाया।

इस मामले को लेकर जब थाना डिविजन 8 की प्रभारी हिना गुप्ता से बात की गई तो उनका कहना था कि आग कैसे लगी, अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। ना ही किसी ने इसके विरोध में कोई लिखित शिकायत दी है। यदि ऐसी कोई शिकायत आती है या जानबूझकर आग लगाए जाने का मामला सामने आता है तो जांच करवाई जाएगी। आरोपित के खिलाफ बनती कार्रवाई की जाएगी।

वहीं, फायर अफसर गजेंद्र शर्मा का कहना था कि आग जानबूझकर लगाए जाने का मामला सामने नहीं आया है। किसी ने कोई शिकायत नहीं दी है। यदि ऐसा कोई मामला है तो पुलिस खुद जांच करेगी।

Posted By: Pankaj Dwivedi