जालंधर, जेएनएन। पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने कहा कि पंजाब में कोरोना वायरस यानि कोविड-19 से लड़ने के लिए पंजाब सरकार 300 करोड़ रुपये खर्च करेगी। उन्होंने कहा कि अप्रैल, मई व जून महीने में 100-100 करोड़ के उपकरण खरीदे जाएंगे। शनिवार को नकोदर के नजदीक बिल्ली चहारमी गांव में कोविड-19 से निपटने के लिए बनाए टेरीटरी केयर सेंटर में पहुंचे वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने डॉक्टरों व पैरामेडिकल स्टाफ से बातचीत में यह जानकारी दी। उन्होंने भरोसा दिलाया कि कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए सरकार के पास फंड की कोई कमी नहीं है।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की महामारी 200 देशों में फैल चुकी है। जिससे विश्व की आर्थिकता को भी बड़ा नुकसान पहुंचा है। राज्य की आर्थिक हालत को भी काफी नुकसान हो रहा है। इसलिए राज्य की अर्थव्यवस्था को मंदी से बाहर निकालने के लिए योजना आयोग के पूर्व वाइस चेयरमैन अर्थशास्त्री डॉ. मोंटेक सिंह आहलूवालिया की अगुवाई में पैनल गठित कर दिया गया है। कोरोना वायरस के मरीजों के इलाज में जुटे डॉक्टरों व दूसरे सेहत स्टाफ को उन्होंने मसीहा करार देते हुए कहा कि कोविड-19 से निपटने के लिए उनके योगदान को इतिहास हमेशा याद रखेगा। उन्होंने लोगों से अपील भी की है कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए लॉकडाउन या कर्फ्यू के दौरान अपने घर में रहकर सरकार का सहयोग करें।

इस मौके उन्होंने जालंधर-मोगा रोड पर प्रसिद्ध स्वतंत्रता सेनानी संत वरियाम सिंह दहिया के नाम पर बने अस्पताल को जनता को समर्पित किया। इस अस्पताल में ऑपरेशन थियेटर, एक्सरे रूम के साथ 20 बेड का वेंटीलेटर की सुविधा वाला आइसोलेशन वार्ड भी बनाया गया है। यह आइसोलेशन वार्ड आइएमए के पंजाब प्रधान डॉ. नवजोत सिंह दहिया और पूर्व प्रधान डॉ. जीएस गिल की सोच का नतीजा है। जिसमें ग्लाेबल मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल, जौहल मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल, न्यू रूबी अस्पताल, एनएचएस अस्पताल, ऑक्सफोर्ड अस्पताल, पटेल अस्पताल, पीजीआई अस्पताल, शकुंतला देवी मेमोरियल अस्पताल, विर्क फर्टिलिटी अस्पताल, केयर मैक्स अस्पताल, नेवा आइवीएफ अस्पताल और जनता अस्पताल की तरफ से सेवाएं मुहैया कराई जा रही हैं।

इस दौरान आइएमए ने दूसरे निजी अस्पतालों में भी कोरोना वायरस के मद्देनजर आइसोलेशन सुविधा देने का भरोसा दिया। इस मौके पर सांसद चौधरी संतोख सिंह, विधायक प्रगट सिंह, लाडी शेरोवालिया, डीसी वरिंदर शर्मा, एसएसपी नवजोत माहल, एसडीएम अमित कुमार व डॉ. संजीव शर्मा, डॉ. पंकज पॉल, डॉ. चंदर बौरी, डॉ. रमन चावला, डॉ. पीएस बख्शी व डॉ. जैसमीन कौर दहिया उपस्थित रहे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Edited By: Pankaj Dwivedi

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!