Move to Jagran APP

पंजाब में RSS के प्रांत प्रचारक प्रमुख की कार पर किसानों का हमला, 5 लोगों पर केस

आरएसएस के प्रांत प्रचारक राम गोपाल बीएमडब्ल्यू में फिरोजपुर के आरिफके थाने के गांव निहाला लवेरा में दर्शन सिंह के घर जा रहे थे। तभी करीब 200-250 किसानों ने उनका रास्ता रोक लिया। पुलिस ने वहां से लौटाया लेकिन रास्ते में कार रुकवाकर उसमें तोड़फोड़ की गई।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Thu, 15 Apr 2021 12:58 PM (IST)Updated: Thu, 15 Apr 2021 12:58 PM (IST)
पंजाब में RSS के प्रांत प्रचारक प्रमुख की कार पर किसानों का हमला, 5 लोगों पर केस
पंजाब में आरएसएस के प्रांत प्रचारक राम गोपाल की कार में तोड़फोड़ की गई है।

फिरोजपुर, जेएनएन। फिरोजपुर के गांव निहाला लवेरा स्थित आरएसएस समर्थक के घर पहुंचे प्रांत प्रचारक प्रमुख राम गोपाल की गाड़ी पर किसान संगठन के सदस्यों ने हमला कर दिया। आरोपितों ने लाठियों से प्रचार प्रमुख की गाड़ी के शीशे तोड़ दिए। घटना 13 अप्रैल की है। घटना के बाद शुरू हुई पुलिस जांच के आधार पर पांच अज्ञात लोगों पर थाना आरिफके में मामला दर्ज किया गया है। जांच कर रहे एएसआइ नरिंदर पाल ने कहा कि अभी आरोपितों को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। हमले में किन संगठनों के लोगों का हाथ था, इसका पता लगाया जा रहा है।

loksabha election banner

आरएसएस के प्रांत प्रचारक राम गोपाल बीएमडब्ल्यू में आरिफके थाने के गांव निहाला लवेरा में दर्शन सिंह के घर जा रहे थे। तभी करीब 200-250 किसानों ने उनका रास्ता रोक लिया। किसान संगठन के विरोध को किसी तरह पुलिस ने बल प्रयोग कर ठंडा किया। इस बीच आरएसएस प्रमुख की गाड़ी को लौटा दिया गया। हालांकि जब वे रात करीब साढे सात बजे गांव बग्गे वाला के पास पहुंचे तो एक स्विफ्ट कार उनके आगे रूकी और कुछ लोग कार से बाहर निकले। उनके हाथ में लाठियां थी। हमलावरों ने राम गोपाल और उनके साथ आ रही एक और कार के शीशे तोड़ दिए। हमले में आरएसएस प्रमुख को किसी तरह की चोट नहीं पहुंची। एएसआइ नरिंदर सिंह ने आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज करके उनकी तलाश शुरू कर दी है।

पंजाब में किसान संगठन बना रहे आरएसएस और भाजपा नेताओं को निशाना

बता दें कि आरएसएस या भाजपा नेताओं को निशाना बनाने की पंजाब में यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी पंजाब के किसान संगठन आरएसएस और भाजपा नेताओं को निशाना बनाते रहे हैं। इससे पहले, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा की गाड़ी में भी किसान होशियारपुर के पास तोड़फोड़ कर चुके हैं। पंजाब के भाजपा नेता और सासंद श्वेत मलिक और विजय सांपला का भी कई बार घेराव करने की कोशिश की जा चुकी है।

यह भी पढ़ें - पंजाब कांग्रेस में सिद्धू के बाद बिट्टू हुए आक्रामक, बोले- कैप्टन साहब कुछ कर लो, नहीं तो पीछे रह जाएंगे

यह भी पढ़ें - कांग्रेस छोड़ शिअद में शामिल हुए पूर्व मंत्री हंसराज जोसन, घुबाया का मिला विकल्प


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.