Move to Jagran APP

फैक्ट्री में विस्फोट से मजदूर की मौत पर बिफरे घरवाले, मालिक पर कार्रवाई के लिए लगाया जाम

दो दिन पहले लोहा ढलाई फैक्ट्री में काम करते समय भट्टी में विस्फोट हो गया था। इसमें मजदूर नंदलाल (35) मूल निवासी कुशीनगर (गोरखपुर उप्र) झुलस गया था।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sun, 10 Mar 2019 12:02 PM (IST)Updated: Sun, 10 Mar 2019 12:02 PM (IST)
फैक्ट्री में विस्फोट से मजदूर की मौत पर बिफरे घरवाले, मालिक पर कार्रवाई के लिए लगाया जाम
फैक्ट्री में विस्फोट से मजदूर की मौत पर बिफरे घरवाले, मालिक पर कार्रवाई के लिए लगाया जाम

जासं, होशियारपुर। दो दिन पहले यहां की एक लोहा ढलाई फैक्ट्री में विस्फोट में झुलसे मजदूर की मौत को कुदरती बताने पर उसके घरवालों ने रविवार को यहां के प्रभात चौक में जाम लगा दिया। उनकी मांग थी कि मामले में फैक्ट्री मालिक को जिम्मेदार ठहराया जाए और उचित कार्रवाई की जाए।

loksabha election banner

होशियारपुर के प्रभात चौक में फैक्ट्री मालिक पर कार्रवाई को लेकर जाम लगाते हुए मजदूर नंदलाल के घरवाले।

दरअसल, दो दिन पहले लोहा ढलाई फैक्ट्री में काम करते समय भट्टी में विस्फोट हो गया था। इसमें मजदूर नंदलाल (35) मूल निवासी कुशीनगर (गोरखपुर, उप्र) झुलस गया था। उसे इलाज के लिए पीजीआई ले जाया गया था जहां शनिवार रात उसकी मौत हो गई। घरवालों का आरोप है कि वहां पुलिस ने उनसे पंजाबी भाषा में लिखे एक कागज पर हस्ताक्षर करवाए थे। बाद में पुलिस ने मामले में नंदलाल की मौत कुदरती तौर पर बताकर मामला रफा-दफा कर दिया था। लिखा गया कि हादसे में किसी का कसूर नहीं हैं।

जब इस बात का पता घरवालों को लगा तो वह दंग रह गए। उन्होंने इस मामले में फैक्ट्री मालिका को कसूरवार ठहराया और उचित कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए। इस बीच पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उन्हें समझाने की कोशिश की। बाद में पुलिस ने पीड़ित पक्ष के बयान दर्ज करके मामले में आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.