संवाद सूत्र, किशनगढ़ : बीती शनिवार तड़के 3.30 बजे जालंधर-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर ब्यास पिड में चोरों ने एसबीआइ के एटीएम को गैस कटर से काटने की नाकाम कोशिश की।

बीती शनिवार तड़के 3.30 बजे चार लुटेरे ब्रीजा गाड़ी से आए और एसबीआइ एटीएम के आगे अपनी गाड़ी लगा दी। एटीएम ब्यास पिड से कुछ दूरी पर स्थित है। इसके बाद चोरों ने गैस कटर से एटीएम के शटर को आधा काटा और अंदर घुसकर एटीएम मशीन को काटने की कोशिश की जो नाकाम रही। चोर वारदात को अंजाम देने में लगे रहे लेकिन एटीएम सेंसर सिक्योरिटी सिस्टम के साथ अटैच होने के कारण बैंक में लगा सायरन बज उठा। इसके बाद सिक्योरिटी सिस्टम के हेड आफिस मुंबई में सूचना पहुंच गई, जहां से उसी समय थाना आदमपुर में सूचना दी गई लेकिन जब पुलिस 3.34 बजे पहुंची तो लुटेरे भाग निकले। सारी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। कंट्रोल रूम से सूचना मिलते ही एसएचओ बलविदर सिंह जौड़ा भी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और जांच शुरू कर दी। इस दौरान मोबाइल फोरेंसिक एक्सपर्ट टीम जालंधर भी पहुंच गई जिन्होंने एटीएम की स्कैनिग की व फिगर प्रिट भी लिए।

थाना आदमपुर के प्रभारी बलविदर सिंह जौड़ा ने बताया कि रात करीब डेढ़ बजे संबंधित अलावलपुर चौकी की पुलिस ब्यास पिड में गश्त कर रही थी, तब तक सब ठीक था। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से पता चलता है कि घटना तीन बजकर 37 मिनट तक हुई, जिसमें लुटेरे घटना को अंजाम देने में नाकाम हुए। सेंसर सायरन बजने से बड़ी घटना होने से टल गई। आदमपुर पुलिस ने अज्ञात लुटेरों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है, जल्द ही आरोपित काबू कर लिए जाएंगे।

Edited By: Jagran