जालंधर, जेएनएन। गरीब, मजदूरों और श्रमिकों पर लॉकडाउन का असर दिखने लगा है। वीरवार को गदईपुर में विभिन्न फैक्ट्रियों के श्रमिकों ने वीरवार को सुबह 10 बजे मेन रोड पर चक्का जाम कर दिया। श्रमिकों का आरोप है कि प्रशासन की तरफ से न तो उन्हें राशन दिया जा रहा है और न ही उनके पास खाने का सामान बचा है। यहां रह कर मरने से अच्छा है कि अपने गांव जाकर मरें। उन्होंने मांग की कि प्रशासन उनके गांव भिजवाने की व्यवस्था करे या गांव जाने दिया जाए।

चक्‍का जाम की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझाने का प्रयास किया। पुलिस ने चक्‍का जाम करने वाले लोगों को शारीरिक दूरी बनाए रखने की अपील की और कहा कि संयंम बनाए रखें, उनके खाने-पीने व राशन की व्‍यवस्‍था कर दी जाएगी।

वीरवार सुबह जालंधर के गदईपुर में चक्का जाम करके विरोध प्रदर्शन करते हुए फैक्ट्री वर्कर्स।

राशन न मिलने पर करतारपुर में किया प्रदर्शन

बुधवार को करतारपुर में एक मोहल्ले के लोगों ने राशन न मिलने पर पार्षद पति पर पक्षपात का आरोप लगाया था और पार्षद के पति के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस संबंध में बलबीर लाल, जसवीर सिंह, सरवन लाल, सतपाल, जंग सिंह, सुरेंद्र कुमार, अजीत सिंह, जसवीर सिंह, परमजीत कौर, सतीश कुमार, सुभाष चंद्र, अजय कुमार, सुखजिंदर सिंह, भूपिंदर सिंह, पिंका, मिंटू आदि ने बताया कि विधायक चौधरी द्वारा मोहल्ले में राशन बांटने के लिए भेजा गया था। उन्होंने कहा कि यह राशन पार्षद के पति जगदीश कुमार जग्गा को दिया गया था लेकिन उन्होंने राशन सारे वार्ड में न बांटते हुए अपने कुछ प्रशंसकों में बांट दिया। उन्होंने विधायक सुरेंद्र सिंह चौधरी से राशन दिलाने की मांग की है।

उन्होंने बताया कि वे दिहाड़ीदार हैं और एक माह से राशन न मिलने से काफी परेशानी में हैं। इस बारे में पार्षद सीता रानी के पति जगदीश जग्गा ने बताया कि कौंसिल से 80 तथा विधायक चौधरी से 100 पैकेट राशन के मिले थे, जिन्हें वार्ड में बांट दिया है। वार्ड में 500 घर हैं और जब दोबारा राशन मिलेगा बाकी जरूरतमंदों में बांटा जाएगा।

 

 

 

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

  

Posted By: Pankaj Dwivedi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!