जालंधर, जेएनएन। सोमवार को न्यू इमेज इंस्टिट्यूट की एमडी पूजा सिंह ने दैनिक जागरण के पंजाब फेसबुक पेज पर लाइव होकर विशेष ब्यूटी टिप्स दिए। इसका विभिन्न वर्ग की महिलाओं ने खूब लाभ उठाया। आजकल हर कोई खूबसूरत दिखना चाहता है। सजने-संवारने के दौरान कहीं ना कहीं उनके मन में यह डर भी बैठा रहता है कि चेहरे और बालों की देखभाल कैसे करें। उनकी इन्हीं समस्याओं का समाधान पूजा सिंह ने 1 घंटे के लाइव सेशन में किया।

उन्होंने बताया कि किस तरह खूबसूरती को और निखारा जा सकता है। महिलाएं घरेलू उपाय करके झड़ते बालों को कैसे रोक सकती हैं। घर में रहकर उन्हें स्किन की देखभाल कैसे करनी है। फेसबुक लाइव सेशन में पूजा सिंह ने दैनिक जागरण के पाठकों और व्यूअर्स के सवालों के भी बाखूबी जवाब दिए।

खूबसूरती को संभालने और निखारने के लिए बताए घरेलू उपाय

ऐसे करें बालों की देखभालः नारियल के तेल में नींबू का रस मिलाकर लगाने से बालों का गिरना कम होता है। एलोविरा जेल या जूस से स्कैल्प की मसाज करें। हल्दी और नारियल के तेल का लेप बनाकर सिर में लगाने से ऑयली बालों से मुक्ति मिलती है।

स्किन की देखभाल: सुबह सोकर उठते ही पहले अपने चेहरे को धोएं। इससे ना केवल आप सोने के बाद फ्रेश लगेंगी बल्‍कि सोते वक्‍त चेहरे पर जो गंदगी जमी हेागी, वह भी निकल जाएगी। हफ्ते में एक बार चेहरे पर स्‍क्रब जरुर लगाएं, इससे स्‍किन की डेड सेल्‍स निकल जाएंगी। चेहरे पर एलोवेरा लगाएं।

आंखों की देखभाल: आंखों को बंद करके उनके ऊपर आलू या खीरे की स्लाइस या कद्दूकस किया हुआ आलू रखें, इससे सूजन कम होगी। बर्फीले पानी और दूध में रुई के फाहे भिगोकर आंखों पर रखें। जब फाहे गरम हो जाएं तो फिर से ठंडे फाहे लगाएं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!