Move to Jagran APP

जालंधर रेलवे स्टेशन पर हादसे की वजह बन सकती है प्लेटफार्म पर फुट ओवरब्रिज की खुदाई, ट्रेन से उतरने वालों को मिलती है बेहद कम जगह

जालंधर के सिटी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक के ऊपर फुट ओवरब्रिज बनाने की कवायद यात्रियों के ऊपर भारी पड़ती दिखाई दे रही है। खुदाई वाले स्थान के आसपास सरिया भी बिखरा पड़ा है। ऐसा ही कुछ हाल ट्रैक के पार एक प्लेटफार्म के ऊपर भी है।

By Vinay KumarEdited By: Published: Tue, 28 Sep 2021 11:43 AM (IST)Updated: Tue, 28 Sep 2021 11:43 AM (IST)
जालंधर रेलवे स्टेशन पर हादसे की वजह बन सकती है प्लेटफार्म पर फुट ओवरब्रिज की खुदाई, ट्रेन से उतरने वालों को मिलती है बेहद कम जगह
जालंधर रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म पर फुटओवरब्रिज के लिए की गई खुदाई।

जालंधर [मनुपाल शर्मा]। जालंधर के सिटी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक के ऊपर फुट ओवर ब्रिज बनाने की कवायद यात्रियों के ऊपर भारी पड़ती दिखाई दे रही है। फुटओवर ब्रिज बनाने की कवायद अरसा पहले शुरू की गई थी, लेकिन अभी भी निर्माण कार्य निपट नहीं पाया है। नींव तैयार करने के लिए प्लेटफार्म के ऊपर गहरी खुदाई की गई थी, जो अभी भी खुली ही पड़ी है। प्लेटफार्म नंबर एक के ऊपर शताब्दी एक्सप्रेस, शान-ए-पंजाब समेत तमाम एक्सप्रेस ट्रेनों का आवागमन होता है और कुछ ट्रेनें तो ऐसी हैं जो हो बेहद कम समय के लिए रूकती है। ऐसे में यात्री तेजी से नीचे उतरते हैं, लेकिन प्लेटफार्म के ऊपर फुटओवरब्रिज बनाने के लिए की गई खुदाई के चलते यात्रियों को निकलने के लिए बेहद कम जगह मिलती है। खुदाई वाले स्थान के आसपास सरिया भी बिखरा पड़ा है। ऐसा ही कुछ हाल ट्रैक के पार एक प्लेटफार्म के ऊपर भी है, जहां पर फुटओवरब्रिज के पिल्लर तैयार करने के लिए नींद में कंक्रीट भरी जा चुकी है।

loksabha election banner

फिरोजपुर रेलवे मंडल की नई प्रबंधक सीमा शर्मा भी प्लेटफार्म नंबर एक पर हुई खुदाई को खुद देखकर जा चुकी हैं। वह स्टेशन के निरीक्षण के दौरान खुद भी बेहद कम जगह से गुजरी थी। बावजूद इसके अभी तक काम को शीघ्र निपटाने की कवायद होती नजर नहीं आ रही है। ट्रेन में नियमित तौर पर सफर करने के दौरान सिटी रेलवे स्टेशन आने वाले यात्री सुदेश विज ने कहा कि खड़ी ट्रेन के अलावा डर तो उस समय ज्यादा है। जब कोई ट्रेन प्लेटफार्म से गुजरती है खुदाई की वजह से बेहद कम जगह है। दो यात्री भी सामान उठाकर इकट्ठे गुर्जर नहीं सकते हैं। अगर कोई हादसा हुआ और किसी की जान चली गई तो उसकी भरपाई करनी संभव नहीं होगी।

यह भी पढ़ें-  Diesel Price Hike : आज फिर बढ़े डीजल के दाम, जालंधर में 5 दिन में 92 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ तेल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.