जालंधर : सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल हजारा में पर्यावरण दिवस मनाया गया। इसमें शिक्षकों की तरफ से पौधे लगाकर सभी को पर्यावरण की संभाल में अपना कदम बढ़ाने के लिए आगे आने की अपील की। प्रिसिपल कुलदीप कौर ने कहा कि यूं तो सभी को ही पता है कि पर्यावरण का स्तर निरंतर नीचे गिरता जा रहा है और उसे संभालने की जिम्मेदारी सभी की है। इसलिए पर्यावरण को संतुलित बनाए रखना मुश्किल नहीं है, बस प्रयास करते रहें। उन्होंने कहा कि हमें पर्यावरण संरक्षण के लिए बढ़चढ़ कर हिस्सा लेना होगा, तभी हमारी आने वाली पीढि़यां खुली हवा में सांस ले पाएंगी।

------

जालंधर : शहीद अजीत सिंह नौजवान सोसायटी ने नेहरू युवा केंद्र भारत सरकार के जिला संयोजक नित्यानंद यादव के निर्देशन में विश्व वातावरण दिवस यूथ होस्टल बल‌र्ट्न पार्क में मनाया गया। प्रधान दीपक महेंद्रू ने पर्यावरण को स्वच्छ बनाने के उद्देश्य से ही सदस्यों ने मिलकर नीम, जामुन, अमरूद, कनेर, तुलसी, अमलतास आदि पौधे लगाए। इस मौके पर सलाहकार ऋषभ चढ़ा, गौरव गोयल, आर्यन आदि थे।

------

जालंधर : सिटी रेलवे स्टेशन के सर्कुलेटिग एरिया और ओल्ड रेलवे रोड पर समाज सेवियों ने पर्यावरण दिवस को समर्पित करते हुए 11 पौधे लगाए। समाज सेवी अश्विनी कुमार बाबा ने कहा कि पर्यावरण की संभाल करनी बेहद जरूरी है। अगर हवा ही स्वच्छ नहीं होगी तो हम सांस ही नहीं ले पाएंगे और कई तरह की बीमारियों से ग्रस्त हो जाएंगे। इसलिए पर्यावरण संभाल के लिए कम से कम एक-एक पौधा अवश्य लगाएं और उनकी संभाल भी करें। इस मौके पर उनके साथ रजिदर सिंह और सुमित कालिया भी थे।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!